Australia PM Anthony Albanese Remark: ऑस्ट्रेलियाई प्रधानमंत्री एंथनी अल्बनीज (Anthony Albanese) ने शुक्रवार (10 मार्च) को कहा कि भारत और ऑस्ट्रेलिया (Australia) के बीच अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम (Narendra Modi Stadium) में चौथे टेस्ट मैच के दौरान सुनील गावस्कर (Sunil Gavaskar), वीवीएस लक्ष्मण (VVS Laxman) और हरभजन सिंह (Harbhajan Singh) सरीखे भारत के दिग्गज क्रिकेटरों से मिलना उनके लिए सम्मान की बात है.


प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और अल्बनीज ने गुरुवार (9 मार्च) को भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच अहमदाबाद में चल रहे चौथे और अंतिम टेस्ट मैच के पहले दिन शुरुआती सत्र का खेल देखा था. उन्होंने मैच शुरू होने से पहले गोल्फ कार्ट मैं बैठकर मैदान का चक्कर भी लगाया था और दर्शकों का अभिवादन स्वीकार किया था.


आस्ट्रेलियाई PM एंथनी अल्बनीज यह कहा


पीएम मोदी के साथ यहां अपनी बातचीत के बाद अल्बनीज ने कहा कि वह बॉर्डर गावस्कर टेस्ट श्रृंखला के चौथे मैच के पहले दिन भारतीय प्रधानमंत्री के साथ जुड़कर सम्मानित महसूस कर रहे हैं. उन्होंने कहा, ‘‘यह बड़े सम्मान की बात है जो मुझे सुनील गावस्कर, वीवीएस लक्ष्मण, हरभजन सिंह सहित कई अन्य दिग्गजों से मिलने का मौका मिला. ब्रिस्बेन स्थित वास्तुशिल्प फर्म की ओर से डिजाइन किए गए नरेंद्र मोदी स्टेडियम में मैच की शुरुआत करना शानदार रहा. यह ऑस्ट्रेलिया और भारत के बीच सहयोग और इससे होने वाले पारस्परिक लाभ का एक ठोस उदाहरण है.’’


अल्बनीज ने कहा, ‘‘मुझे संशोधित खेल समझौता पत्र पर हस्ताक्षर करने की खुशी है जिससे हमारे खेल प्रेमी देशों के बीच समानता, विविधता और खेलों में समावेश को मान्यता मिलने के साथ सहयोग को बढ़ावा मिलेगा.’’


अल्बनीज ने कबड्डी को लेकर कही ये अहम बात


उन्होंने इसके साथ ही कहा कि आस्ट्रेलिया के प्रांत विक्टोरिया में 2026 में होने वाले राष्ट्रमंडल खेलों में कबड्डी को प्रदर्शनी खेल के रूप में शामिल किया जाएगा. बता दें कि आस्ट्रेलिया के प्रधानमंत्री अल्बनीज चार दिन की भारत यात्रा पर हैं. वह 8 मार्च को भारत पहुंचे थे. इस दिन उन्होंने गुजरात में होली खेली थी और अगले दिन भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच टेस्ट मैच का लुत्फ लिया था. पीएम के तौर पर अल्बनीज की यह पहली भारत यात्रा है. वह 11 मार्च को यहां से वापस रवाना होंगे. 


यह भी पढ़ें- Jay Shah Gift to PM Modi: पीएम मोदी को जय शाह ने गिफ्ट की उनकी तस्वीर, कांग्रेस ने कसा तंज तो क्या बोली सरकार?