Australian PM Anthony Albanese India Visit: ऑस्ट्रेलिया में हिंदू मंदिरों पर हो रहे हमलों के बीच ऑस्ट्रेलियाई प्रधानमंत्री एंथनी अल्बनीज जल्द ही भारत यात्रा पर आने वाले हैं. न्यूज एजेंसी एएनआई के मुताबिक, ऑस्ट्रेलियाई पीएम एंथनी एल्बनीज की ओर से ही इसकी घोषणा की गई है. एंथनी अल्बनीज अपने आगामी भारत दौरे को लेकर उत्सुकता जताई है. 


उन्होंने कहा, "मैं द्विपक्षीय यात्रा के लिए अब कुछ सप्ताह के समय में भारत आने की आशा कर रहा हूं. मैं निमंत्रण के लिए पीएम मोदी को धन्यवाद देता हूं. मैं पीएम मोदी सहित क्वाड लीडर्स की बैठक का स्वागत करूंगा, जिसकी मेजबानी हम यहां साल की पहली छमाही में करेंगे." उन्होंने इस साल दो बार भारत की यात्रा करने की जानकारी दी. उन्होंने इस वर्ष को बड़ा ही महत्वपूर्ण समय बताया है.


 






G20 सम्मेलन के लिए आएंगे भारत


ऑस्ट्रेलिया के पीएम एंथनी अल्बनीज ने अपनी दूसरे दौरे की जानकारी देते हुए कहा, "वर्ष की दूसरी छमाही में G20 के लिए एक और यात्रा होगी. मुझे पता है कि मेरे कोषाध्यक्ष वहां हैं, मुझे लगता है, अगले सप्ताह बैठकों की एक श्रृंखला के लिए जो भारत में G20 के लिए आयोजित की जाएगी. यह एक महत्वपूर्ण अवधि होगी. हमारा रिश्ता और मजबूत होता चला जाएगा."


फिजी में एस. जयशंकर से हुई मुलाकात


इससे पहले फिजी में भारतीय विदेश मंत्री एस. जयशंकर ने ऑस्ट्रेलियाई पीएम से मुलाकात की. इस मुलाकात में द्विपक्षीय रणनीतिक साझेदारी, आर्थिक अवसरों, लोगों के बीच संबंध एवं क्रिकेट समेत कई विषयों पर चर्चा हुई.


जयशंकर से मुलाकात के बाद ऑस्ट्रेलिया के प्रधानमंत्री अल्बनीज ने ट्वीट किया, "अगले महीने अपनी भारत यात्रा से पहले आज सुबह डॉ. एस. जयशंकर से मिलना बहुत अच्छा रहा. हमने अपनी रणनीतिक साझेदारी, आर्थिक अवसरों और लोगों के बीच संबंधों पर चर्चा की, जो हमारे देशों को समृद्ध करते हैं." 


ये भी पढ़ें-Pakistan Economic Crisis: पाकिस्तान में आम जनता बेहाल, 280 रुपये प्रति लीटर बिक रहा है डीजल, बजट में बढ़ाया सेल्स टैक्स | बड़ी बातें