Delhi Auto-Texi: देश की राजधानी दिल्ली में ऑटो-टैक्सी का सफर अब महंगा होने जा रहा है. शुक्रवार 28 अक्टूबर 2022 को दिल्ली सरकार ने संशोधित किराए बढ़ाने के प्रस्ताव को मंजूरी दे दी. इसके मुताबिक, अब ऑटो के मीटर 25 की जगह 30 पर डाउन होंगे तो वहीं टैक्सी भी प्रति किलोमीटर 25 की जगह 40 रुपये से शुरू होगी. 


सरकार के इस फैसले पर कुछ ऑटो चालकों ने खुशी जाहिर की तो कुछ ने कहा कि ये सिर्फ दिखाने के लिए है इससे कोई फायदा या राहत नहीं मिलेगी. उन्होंने कहा कि सीएनजी के दाम बेहग अधिक है जिस कारण हमें इस फैसले से कोई राहत नहीं मिलेगी.


जानें क्या कुछ बोले ऑटो चालक...


एबीपी न्यूज़ की टीम ने कुछ ऑटो चालक और टैक्सी चालक पर बातचीत की जिस पर एक ऑटो ने कहा कि इससे थोड़ी राहत मिलेगी लेकिन जिस तरीके से सीएनजी के दामों में बढ़ोतरी हो रही है उस हिसाब से कोई खास फर्क नहीं पड़ेगा. उन्होंने ओला-उबर का भी जिक्र करते हुए कहा कि, ओला-उबर में जो किराया है वो बहुत कम है जिसकी वजह से ग्राहक हमारे साथ नहीं जाना चाहते और आनाकानी करते हैं, तो या सीएनजी के दाम घटा दिए जाएं या ओला-उबर के दाम हमारे साथ बराबर कर दिया जाए तभी जाकर हमें राहत मिलेगी. 


टैक्सी चालक भी नहीं दिखे खुश


टैक्सी चालक भी खबर से बहुत ज्यादा खुश नजर नहीं आए. उनका भी यही कहना है कि ओला उबर के किराए कम हैं और हमारे ज्यादा इससे हमें बहुत ज्यादा नुकसान होता है और लोग हमारे साथ नहीं जाना चाहते हैं. साथ ही सीएनजी के दाम और पेट्रोल की कीमतें बहुत ज्यादा है तो जो राहत सरकार ने हमें दी है इससे हमें कोई फायदा नहीं है सिर्फ कहने और दिखाने की चीज है.


यात्रियों पर इसका असर


एक शख्स ने बताया कि दाम पहले से बहुत ज्यादा है ये लोग बहुत ज्यादा मांग करते हैं. टैक्सी ड्राइवर की मांग भी बहुत ज्यादा है. नरेना जाने के लिए 800 रुपये की मांग कर रहे हैं. ऐसे भी यह मीटर से नहीं चलते हैं और मुंह मांगा किराया मांगते हैं. सरकार को जरूरत है कि इन पर लगाम लगाएं. वहीं एक और परिवार के मोहन से बात करने पर उन्होंने बताया कि जाहिर सी बात है हमारी जेब पर इसका असर पड़ेगा. हम तो टैक्सी और ऑटो का प्रयोग ही करते हैं कहीं जाने के लिए तो उसे जरूर हमें असर होगा सरकार को जरूरत है इस पर काम करें.


यह भी पढ़ें.


Twitter से निकाले गए पराग अग्रवाल समेत इन तीन अधिकारियों को मिलेगा करोड़ों का हर्जाना, एलन मस्क चुकाएंगे कीमत