दिल्ली के ओल्ड राजिंदर नगर की राव IAS कोचिंग सेंटर में तीन छात्रों की मौत के बाद शिक्षक अवध ओझा खूब ट्रोल हो रहे हैं. अवध ओझा पढ़ाने के अपने अनूठे अंदाज के लिए सोशल मीडिया पर काफी चर्चित हैं. दिल्ली में हुए हादसे के बाद सवाल उठ रहे थे कि अवध ओझा कहां हैं?


अवध ओझा ने इस मामले में अपनी चुप्पी तोड़ी है और एक वीडियो भी जारी किया है. इसमें उन्होंने मारे हुए छात्रों को श्रद्धांजलि दी है और सरकार से ऐसी लापरवाहियों से निपटने के लिए कड़ा कानून बनाने की मांग की है. उन्होंने दिल्ली के ओल्ड राजिंदर नगर में हुए हादसे से लेकर सूरत और राजकोट तक के हादसों की भी याद दिलाई. उन्होंने सरकार से ऐसा कानून बनाने की मांग की जिसमें किसी भी तरह की दुर्घटना होने पर संपत्ति सील और मालिक के खिलाफ आजीवन कारावास देने का प्रावधान हो.


ओझा ने सरकार से की कड़ा कानून बनाने की मांग


अवध ओझा ने कहा, जिन बच्चों ने ओल्ड राजिंदर नगर हादसे में जान गंवाई, उन्हें श्रद्धांजलि. भगवान उनके परिवार को सहन शक्ति दे. सवाल ये है कि या तो आप जिम्मेदार अथॉरिटी को घेरकर बोलो कि दोबारा बेसमेंट में कोई आदमी न मिले. सुरक्षा के सारे मानक पूरे किए जाएं. सरकार ऐसा कानून पास करे कि अगर किसी भी संस्थान में मालिक की लापरवाही से कोई घटना होती है तो उसकी संपत्ति सील की जाएगी और उसको आजीवान कारावास की सजा हो. नहीं तो ये ऐसे ही चलता रहेगा, कुछ नहीं होगा. 


सरकार ऐसा कानून बनाए कि कोई ऐसी घटना हो, जिसमें किसी की मौत हो जाए तो मालिक की संपत्ति सील करने के साथ जिम्मेदार अधिकारियों की, जिन्होंने NOC जारी किया. उनकी भी संपत्ति सील होनी चाहिए और उन्हें भी आजीवन कारावास की सजा मिले.