Avadh Ojha: यूपीएसी की तैयारी करवाने वाले जाने-माने टीचर अवध ओझा को दिल्ली के ओल्ड राजेंद्र नगर में IAS कोचिंग सेंटर में हुए हादसे के बाद से सोशल मीडिया पर जमकर ट्रोल किया जा रहा है. अक्सर अपने वीडियो की वजह से सुर्खियां बटोरने वाले अवध ओझा ने बताया है कि भारत में उनेक पसंदीदी नेता कौन हैं. इस दौरान उन्होंने कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी को एक अच्छी कोऑर्डिनेटर और आयोजक बाताया.


न्यूज24 से बात करते हुए अवध ओझा ने बताया कि बहुजन समाज पार्टी (बीएसपी) की मुखिया मयावती उनकी पसंदीदा लीडर हैं. उन्होंने कहा कि उनका बहुत मन था कि वह भारत की प्रधानमंत्री बनें. इस दौरान उन्होंने नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी को प्रियंका गांधी से बेहतर नेता बताया.


केजरीवाल को लेकर क्या बोले अवध ओझा?


दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के बारे में उन्होंने कहा कि केजरीवाल अगर थोड़ा सा खुद को संभालने के साथ-साथ अगर सहयोगियों को संभालते तो आज पिक्चर कुछ और होती. उन्होंने केजरीवाल के नेशनल पॉलिटिक्स का आदमी बताया. अवध ओझा अक्सर अपनी वीडियो में भी भारत के नेताओं पर बात करते रहते हैं.


दिल्ली कोचिंग हादसे पर दिया था बयान


राऊ के आईएएस स्टडी सर्किल बिल्डिंग के बेसमेंट में भारी बारिश के कारण पानी भर जाने तीन छात्रों की मौत पर अवध ओझा की चुप्पी से छात्रों में रोष फैल गया था. हालांकि फिर बाद में अवध ओझा ने एबीपी न्यूज से बात करते हुए इस मामले पर अपनी राय रखते हुए कहा था कि बेसमेंट पढ़ाने के लिए नहीं होते हैं.


उन्होंने ऐसी घटनाओं को रोकने के लिए सख्त कानून बनाने की मांग भी की थी. उन्होंने कहा था कि अगर दस छात्र मुझसे संपर्क करते हैं, तो मैं सरकार से उनके मुद्दों को हल करने की वकालत करूंगा. अवध ओझा ने छात्रों से अनुरोध किया था कि वे दिल्ली कोचिंग के लिए न आएं, बल्कि घर से ही ऑनलाइन पढ़ाई करें.


ये भी पढ़ें : वो कौन से कारण थे, जिन्होंने BJP की आम चुनाव में डुबा दी लुटिया? अवध ओझा ने एक-एक कर गिना दिए