Mayors In Ayodhya: देश के 100 से ज्यादा शहरों के महापौर अयोध्या आएंगे और राम जन्मभूमि तथा हनुमानगढ़ी मंदिरों के दर्शन करेंगे. एक अधिकारी ने शुक्रवार को यह जानकारी दी. सभी महापौर अयोध्या के नए मॉडल, राम मंदिर निर्माण कार्य को देखेंगे. इसके अलावा इन सभी महापौर को अयोध्या में जारी विकास कार्यों से रूबरू होंगे. बता दें कि सभी महापौर सरयू की आरती भी देखेंगे. अयोध्या पहुंचने वाले सभी महापौर को भव्य तरीके से स्वागत किया जाएगा इसके लिए स्वागत की तैयारियां शुरू कर दी गई है.


मिली जानकारी के मुताबकि अतिथि देवो भव की परंपरा के तहत अयोध्या की धरती पर पहुंचे सभी महापौर का भव्य सम्मान किया जाएगा. महापौर के आगमन से पहले अयोध्या में सुरक्षा व्यवस्था चुस्त-दुरुस्त कर दी गई है.


मुख्यमंत्री कर चुके हैं अयोध्या का दौरा


बता दें कि इस सप्ताह के शुरुआत में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) शासित 12 राज्यों के मुख्यमंत्रियों और उप मुख्यमंत्रियों ने अयोध्या का दौरा किया था. इस दौरे के दौरान सभी ने हनुमानगढ़ी जाकर पूजा-अर्चना की थी. मुख्यमंत्रियों और उप-मुख्यमंत्रियों के अलावा भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा भी मौजूद थे. 


इससे पहले महापौरों ने शुक्रवार को वाराणसी में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की ओर से संबोधित एक कार्यक्रम में हिस्सा लिया. इस दौरान पीएम मोदी ने सभी महापौर को विकास और जनता की सेवा का मंत्र दिया.


अयोध्या नगर निगम के प्रवक्ता रामकिशोर यादव ने बताया कि सभी महापौर राम जन्मभूमि और हनुमानगढ़ी के मंदिरों में पूजा-अर्चना करेंगे. ये अयोध्या में जारी राम मंदिर के निर्माण कार्य को भी देखेंगे.


TMC Congress ने सिंगूर में भाजपा के धरना स्थल का ‘शुद्धीकरण’ किया