Ayodhya BJP Former MP Leaves Press Conference: भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) की अयोध्या इकाई में सब कुशल मंगल नहीं है. फैजाबाद के पूर्व बीजेपी सांसद लल्लू सिंह अचानक एक प्रेस कॉफ्रेंस छोड़कर निकल गए और कहा कि वह किसी माफिया के साथ मंच साझा नहीं करेंगे. पूर्व सांसद ने बीजेपी के शिवेंद्र सिंह को 'माफिया' कहते हुए उनपर निशाना साधा. 


इसपर शिवेंद्र सिंह ने भी उनपर पलटवार करते हुए कहा कि लोकसभा चुनाव में अयोध्या सीट हारने की वजह लल्लू सिंह हैं. उन्होंने ''संविधान बदल देंगे'' जैसी टिप्पणी की थी. उन्होंने अतीत में आपराधिक पृष्ठभूमि वाले लोगों के साथ लल्लू के कथित संबंधों की ओर भी इशारा किया.


'साइडलाइन होने का नहीं है डर, कौन करेगा ऐसा'


अयोध्या के सर्किट हाउस में BJP प्रदेश महासचिव संजय राय ने सदस्यता अभियान के मौके पर प्रेस कॉन्फ्रेंस बुलाई थी. ये सदस्यता अभियान कार्यक्रम यूपी विधानसभा उपचुनावों से पहले रखा गया था. दि इंडियन एक्सप्रेस से बात करते हुए लल्लू सिंह ने कहा कि इस मसले से आने वाले विधानसभा उपचुनाव पर कोई असर नहीं पड़ेगा लेकिन कई नेताओं का मानना है कि चुनाव से पहले इस तरह के मतभेदों को सुलझाना होगा.


खुद को दरकिनार किए जाने की आशंका पर बोलते हुए पूर्व सांसद ने कहा, ''यह दरकिनार किये जाने के बारे में नहीं है. कौन मुझे दरकिनार करेगा? यह मर्यादा और अनुशासन के बारे में है. मैं प्रेस कांफ्रेंस में समय से पहले पहुंच गया था और पत्रकारों के साथ बैठा था. तभी पार्टी के कुछ नेता पहुंचे और मंच की ओर बढ़े. मैंने वहां कुछ गलत लोगों को बैठे देखा. मैंने आपराधिक पृष्ठभूमि वाले ऐसे लोगों के साथ बैठना उचित नहीं समझा, इसलिए मैंने चुपचाप वहां से चले जाने का फैसला किया."


उन्होंने आगे कहा, "पार्टी के लिए अनुशासन और मर्यादा बहुत जरूरी है. मैं एक अनुशासित कार्यकर्ता के रूप में सालों से पार्टी की विचारधारा के लिए काम कर रहा हूं. पार्टी की जिला इकाई को इसे लेकर सावधान रहना चाहिए. वरना, पार्टी को इसकी कीमत चुकानी पड़ेगी."


माफिया कहे जाने पर क्या बोले बीजेपी नेता शिवेंद्र सिंह


दूसरी ओर बीजेपी नेता शिवेंद्र सिंह ने कहा कि वह लंबे समय से भाजपा से सदस्य के रूप में जुड़े हुए हैं. शिवेंद्र सिंह अयोध्या ब्लॉक प्रमुख संघ के जिला अध्यक्ष है. उन्होंने कहा, "मैं उस दिन मंच पर मौजूद था. मैं लंबे समय से उनके साथ चुनावों में जुड़ा रहा हूं लेकिन उन्हें कभी कोई दिक्कत नहीं हुई."


उन्होंने आगे कहा, "मुझे लगता है कि उनका ये बयान उनकी बढ़ती उम्र का परिचायक हो सकता है. उनकी संविधान संबंधी टिप्पणी के कारण ही पार्टी को हार का सामना करना पड़ा. उनके पास मेरे साथ और इससे भी अधिक गंभीर मामलों का सामना कर रहे लोगों के साथ तस्वीरें हैं. उन्हें पहले किसी को माफिया कहने के अपने मानदंड स्पष्ट करने चाहिए.''


ये भी पढ़ें:


57 मुस्लिम देशों के साथ मिलकर भारत के खिलाफ साजिश रच रहा PAK? कश्मीर में चुनाव से पहले पाकिस्तान की नापाक हरकत