Awadhesh Prasad on Ayodhya Case: उत्तर प्रदेश के अयोध्या में 12 वर्षीय बच्ची के साथ दुष्कर्म की घटना सामने आने के बाद आरोपियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग की जा रही है. फैजाबाद (अयोध्या) सीट से समाजवादी पार्टी के सांसद अवधेश प्रसाद ने अयोध्या दुष्कर्म कांड के दोषियों के लिए फांसी की सजा की मांग की है. उन्होंने कहा है कि उनकी पार्टी पीड़िता के साथ खड़ी है. साथ ही अवधेश प्रसाद ने कहा है कि समाजवादी पार्टी भी एक्शन लेने की तैयारी कर रही है. 


अवधेश प्रसाद ने कहा, "ये घटना बेहद शर्मनाक है. समाजवादी पार्टी पीड़िता के साथ खड़ी है. जो भी आरोपी है उसे कड़ी से कड़ी सजा मिलनी चाहिए. आरोपी को फांसी की सजा होनी चाहिए." सपा के एक्शन को लेकर उन्होंने कहा, "पार्टी ने एक उच्च स्तरीय समिति का गठन किया है और उसे जल्द से जल्द अपनी रिपोर्ट सौंपने को कहा गया है. रिपोर्ट के आधार पर कार्रवाई की जाएगी. समाजवादी पार्टी की मांग है कि सरकार पीड़िता और उसके परिवार को सुरक्षा प्रदान करे और उन्हें कम से कम 20 लाख रुपये दे."






अयोध्या दुष्कर्म कांड में सपा नेता गिरफ्तार


दरअसल, अयोध्या में 30 जुलाई को एक 12 वर्षीय नाबालिग लड़की से दुष्कर्म की घटना सामने आई. ये घटना अयोध्या जिले के भदरसा इलाके में हुई. पुलिस ने इस मामले में  भदरसा में बेकरी चलाने वाले मोईद खान और उसके कर्मचारी राजू खान को गिरफ्तार किया. मोईद खान सपा नेता है. आरोपी मोईद की बेकरी पर बुलडोजर भी चला दिया गया है. बीजेपी ने अवधेश प्रसाद और मोईद खान की तस्वीरों को सोशल मीडिया हैंडल्स पर शेयर करते हुए कहा है कि वह सपा सांसद की टीम का हिस्सा है. 


उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने खुद कहा है कि मोईद सपा नेता है और वह अवधेश प्रसाद की टीम में था. चुनाव के समय की कई तस्वीरें भी सामेन आई हैं. बीजेपी के दावे के बाद समाजवादी पार्टी बैकफुट पर नजर आ रही है. यूपी में सत्तारूढ़ बीजेपी ने आरोप लगाया है कि सपा मोईद खान को बचाने के लिए काम कर रही है. मोईद के परिवार का कहना है कि उन्हें राजनीतिक फायदे के लिए फंसाया जा रहा है. 


यह भी पढ़ें: UP Politics: अखिलेश यादव बोले- 'अयोध्या की सच्चाई आप जानते हैं, BJP कर रही साजिश'