नई दिल्ली: केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी इस वक्त साऊदी अरब में हैं. केंद्रीय अल्पसंख्यक मंत्री ने यहां उमरा किया. बता दें कि हज के लिए सऊदी अरब गए आजमीनों को सबसे पहले उमरा करना होता है. केंद्रीय मंत्री नकवी ने उमरा करने का वीडियो अपने ट्विटर अकाउंट से ट्वीट किया है. नकवी ने वीडियो ट्वीट करते हुए लिखा है कि आज मक्का मुकर्रमा में उमरा अदा किया.


उमरा करने के बाद नकवी ने राम मंदिर मुद्दे पर भी अपनी बात रखी और इस दौरान ऑल इंडिया मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड और जमीयत उलेमा ए हिंद पर भी निशाना साधा. उन्होंने कहा, कि सुप्रीम कोर्ट द्वारा मामला सुलझाए जाने के बाद वे विभाजन और टकराव का माहौल बनाने की कोशिश कर रहे हैं. नकवी ने आगे कहा,'' मुसलमानों के लिए सिर्फ बाबरी मस्जिद अहम मुद्दा नहीं बल्कि बराबरी भी है.''





केंद्रीय मंत्री ने कहा,'' सुप्रीम कोर्ट के फैसले का समाज के सभी वर्गों ने स्वागत और सम्मान किया है, लेकिन कुछ लोग इस तथ्य को पचा नहीं पा रहे हैं कि इस फैसले के बाद एकता मजबूत हुई है.'' उन्होंने कहा,'' जमीयत-उलेमा-ए-हिंद के सूत्रों ने पिछले हफ्ते कहा था कि सुप्रीम कोर्ट के अयोध्या फैसले के खिलाफ समीक्षा याचिका का मसौदा तैयार है और 3 या 4 दिसंबर को उनके द्वारा याचिका दायर की जाएगी. ऑल इंडिया पर्सनल लॉ बोर्ड (AIMPLB) ने भी कहा है कि समीक्षा याचिका 9 दिसंबर से पहले दायर की जाएगी. वे विभाजन और टकराव का माहौल बनाने की कोशिश कर रहे हैं जो किसी भी समाज द्वारा स्वीकार नहीं किया जाएगा."


उन्होंने कहा, "ये अलग-अलग आवाज़ें पूरे समाज की नहीं हो सकती हैं. समाज के सभी वर्गों की भावना यह है कि इस मामले को अदालत ने सुलझा लिया है और हमें अब इसे स्वीकार करना चाहिए और आगे बढ़ना चाहिए. ”


अयोध्या फैसला: सुब्रमण्यम स्वामी ने मोदी सरकार से कहा- वीएचपी के दिवंगत नेता अशोक सिंघल को मिले भारत रत्न


अयोध्या फैसला: UP सुन्नी वक्फ बोर्ड के चेयरमैन ने कहा- हम फैसले के खिलाफ रिव्यू याचिका दाखिल नहीं करेंगे


अयोध्या मामले को अब आगे बढ़ाना ठीक नहीं, पुनर्विचार याचिका दायर नहीं की जाए- बुखारी