Pramod Tiwari On BJP: इस बार के लोकसभा चुनाव में उत्तर प्रदेश में भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के बड़े-बड़े दिग्गजों का हार का सामना करना पड़ा. फैजाबाद लोकसभा क्षेत्र के अंतर्गत ही आयोध्या आता है, जहां से समाजवादी पार्टी (सपा) के अवेधश प्रसाद ने बीजेपी के लल्लू सिंह को हरा दिया. इस बीच कांग्रेस सांसद प्रमोद तिवारी ने शुक्रवार (7 जून) को आरोप लगाया कि बीजेपी की ओर से सोशल मीडिया पर अयोध्या के लोगों का अपमान किया जा रहा है. 


'अयोध्या वासियों के साथ हो रहा दुर्व्यवहार'


न्यूज एजेंसी एएनआई से बात करते हुए कांग्रेस नेता प्रमोद तिवारी ने कहा, "बीजेपी सरकार के संगठनों के इशारे पर जिस तरह से अयोध्या के लोगों के साथ दुर्व्यवहार किया जा रहा है, मैं उसकी निंदा करता हूं. मैं खुद अवध क्षेत्र का निवासी हूं. यह मत भूलिए भगवान राम का जन्म अयोध्या में हुआ."


प्रमोद तिवारी ने कहा, "उनकी (भगवान राम) जन्मस्थली, भूमि और मंदिर वहीं बने...आज जो लोग अयोध्या के निवासी हैं, वे भगवान राम के तत्कालीन राज्य के वंशज हैं. भगवान राम के वंशजों को अभी जिस तरह से गालियां दी जा रही, जिस तरह से सोशल मीडिया पर अपमान किया जा रहा है वो भी सिर्फ इसलिए क्योंकि उन्होंने वहां से बीजेपी के उम्मीदवार को हरा दिया."






'बीजेपी ने किया भगवान राम का व्यपार'


कांग्रेस नेता प्रमोद तिवारी ने आगे कहा, "भगवान राम हमारी आस्था के प्रतीक हैं और बीजेपी ने उनका व्यापार किया. वो (बीजेपी) कहते थे कि जो राम को लाए हैं... हम उनको लाएंगे. किसकी औकात है भगवान राम को लाने की.. लोगों ने इस सब चीजों का गुस्सा था. हम अयोध्या को लोगों के साथ हैं."


ये भी पढ़ें : Delhi Liquor Policy Case: दिल्ली आबकारी नीति मामले में के. कविता की न्यायिक हिरासत 21 जून तक के लिए बढ़ी