Ram Janambhoomi Threat Call: अयोध्या में गुरुवार (2 फरवरी) को राम जन्मभूमि स्थल को बम विस्फोट करके उड़ाने की कथित धमकी दिए जाने के बाद हड़कंप मच गया. राम जन्मभूमि थानाध्यक्ष संजीव कुमार सिंह ने बताया कि रामकोट इलाके में स्थित रामलला सदन मंदिर में रहने वाले मनोज नामक व्यक्ति ने पुलिस को सूचना दी थी कि आज तड़के उसके मोबाइल पर एक कॉल आई. 


संजीव कुमार सिंह के अनुसार, मनोज ने बताया कि फोन करने वाले ने धमकी दी कि सुबह 10 बजे वह राम जन्मभूमि को विस्फोट करके उड़ा देगा और उसके बाद फोन करने वाले ने कॉल काट दी. सिंह ने बताया कि इस सूचना पर सभी थानों की पुलिस को अलर्ट कर दिया गया और राम जन्मभूमि परिसर में कई थानों की पुलिस को तैनात कर दिया गया. 


केस दर्ज, जांच शुरू


एसएचओ संजीव कुमार सिंह ने बताया कि मामला दर्ज करके जांच शुरू कर दी गई है. उन्होंने कहा कि फोन करने वाले की पहचान का पता लगाने का प्रयास किया जा रहा है. अयोध्या पुलिस के अलावा, खुफिया विभाग भी धमकी मिलने के बाद अलर्ट मोड पर है. अयोध्या की सुरक्षा व्यवस्था पुख्ता कर दी गई है.


दिसंबर तक पूरा होगा निर्माण


गौरतलब है कि रामजन्म भूमि-बाबरी मस्जिद मामले में सुप्रीम कोर्ट की ओर से 9 नवम्बर 2019 को दिए गए ऐतिहासिक निर्णय के बाद अयोध्या में भव्य राम मंदिर का निर्माण कराया जा रहा है. इसके इस साल दिसंबर तक पूरा हो जाने की उम्मीद है. बता दें कि अभी दो दिन पहले ही नेपाल से दो शालिग्राम पत्थर अयोध्या पहुंचे हैं. इनका उपयोग राम और जानकी की मूर्तियों के निर्माण के लिए किया जाएगा. 


ये भी पढ़ें- Indus Waters Treaty: 'वर्ल्ड बैंक को सिंधु जल संधि की व्याख्या करने का अधिकार नहीं', पाकिस्तान से विवाद के बीच बोला भारत