नई दिल्ली: आज सुप्रीम कोर्ट अयोध्या विवाद पर अपना फैसला सुनाएगा. देश के इतिहास में सबसे लंबे चले मामले पर आज देश की सबसे बड़ी अदालत फैसला सुनाएगी. सुप्रीम कोर्ट के फैसले पर सबकी निगाहें टिकी हुई है. अयोध्या मामले पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले के चलते देश के तमाम राज्यों में सुरक्षा व्यवस्था चाक-चौबंद कर दी गई है.


सभी लोग देशवासियों से अदालत के फैसले का सम्मान करते हुए देश में शांति बनाए रखने की अपील कर रहे हैं. इसी बीच देशवासियों से योगगुरू बाबा रामदेव भी शांति और सौहार्द बनाए रखने की अपील करते हुए दिखाई दिए.


बाबा राम देव ने कहा,''देश संविधान से चलता है. जो भी फैसला आएगा वो सभी को मंजूर होना चाहिए. सबको फैसले का सम्मान करना चाहिए.'' बाबा रामदेव ने आगे कहा,''राम मंदिर के फैसले को लेकर कोई किसी भी प्रकार की नफरत न फैलाए, कोई अफवाह न फैलाए. आज दुनिया के सामने हमे साबित करना है कि हम लोग ईश्वर के नाम पर या अल्लाह नाम पर लड़ते नहीं है. हम सब मिल जुलकर रहते हैं.''


पीएम मोदी ने भी की शांति बनाए रखने की अपील


प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देशवासियों से शांति बनाए रखने की अपील की है. पीएम मोदी और विभिन्न धर्म गुरुओं ने लोगों से शांति बनाए रखने और कोर्ट के फैसले का सम्मान करने की अपील की है. गृह मंत्री अमित शाह ने शनिवार के अपने सारे कार्यक्रम रद्द कर दिए हैं. यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने भी आज अपने सभी कार्यक्रम रद्द कर दिए है.


यह भी पढ़ें-


अयोध्या मामला: पीएम मोदी ने कहा- फैसला किसी की हार जीत नहीं होगा, शांति और सद्भावना पर बल दें

अयोध्या मामलाः जानें 2010 में इलाहाबाद हाईकोर्ट ने इस पर क्या फैसला दिया था

Explainer: जानिए अयोध्या मामले में सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई की पूरी कहानी

PM मोदी आज करेंगे करतारपुर कॉरिडोर का उद्घाटन, पहले जत्थे को भी दिखाएंगे हरी झंडी