भरूच: अयोध्या जमीन विवाद पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद गुजरात के भरूच से बीजेपी सांसद मनसुख वसावा ने बड़ा बयान दिया है. मनसुख वसावा ने दावा किया है कि राम जन्मभूमि विवाद मामले में सुप्रीम कोर्ट ने ‘हमारे पक्ष में’ फैसला इसलिए दिया, क्योंकि केंद्र में बीजेपी की सरकार है. सुप्रीम कोर्ट ने अपने फैसले में अयोध्या की विवादित जमीन का अधिकार हिंदू पक्ष को दे दिया है.


मनसुख वसावा ने क्या कहा है?


भरूच में एक जनसभा को संबोधित करते हुए वसावा ने कहा, “राम जन्मभूमि मुद्दा बहुत पुराना था. इतने साल गुजर गए. यहां तक की भारत की स्वतंत्रता के पहले से राम जन्मभूमि आंदोलन चल रहा था. बहुत से लोग शहीद हुए और बहुत सारे लोगों ने (विवादित स्थल पर राम मंदिर निर्माण को लेकर) आंदोलन में भाग लिया. ” वसावा ने कहा कि सुप्रीम कोर्ट को हमारे पक्ष में ही फैसला देना था क्योंकि केंद्र में बीजेपी की सरकार है.


विवाद बढ़ने के बाद दी सफाई


हालांकि वसावा ने बाद में कहा कि वह केवल यह रेखांकित कर रहे थे कि 9 नवंबर को सुप्रीम कोर्ट का फैसला आने के बाद बीजेपी सरकार (केंद्र में) किस तरह कानून व्यवस्था को संभालने में सफल रही. उन्होंने कहा “आप इसकी कल्पना कर सकते हैं कि यदि बीजेपी उत्तर प्रदेश और केंद्र में सत्ता में नहीं होती तो क्या स्थिति होती. कई स्थानों पर हिंसा भड़क सकती थी, लेकिन जबसे बीजेपी सत्ता में है ऐसी कोई घटना नहीं हुई. बीजेपी की सरकार होने के कारण फैसला आने के बाद वातावरण शांतिपूर्ण रहा.”


कांग्रेस ने की बयान की निंदा


बीजेपी सांसद मनसुख वसावा के बयान की कांग्रेस ने निंदा की है. कांग्रेस ने वसावा पर सांप्रदायिक तनाव भड़काने का आरोप लगाया है. भरूच कांग्रेस अध्यक्ष परिमल सिंह राणा ने वसावा को आड़े हाथ लेते हुए उनसे माफी की मांग की. राणा ने कहा, “यह दावा कर कि फैसला इसलिए दिया क्योंकि केंद्र में बीजेपी है, क्या वसावा सांप्रदायिक तनाव भड़काना चाहते थे? हम उनके बयान की निंदा करते हैं और उनसे माफी की मांग करते हैं.”


यह भी पढें-

महाराष्ट्र: BJP अध्यक्ष का बड़ा बयान, कहा- हमारे पास 119 विधायक, हम ही देंगे स्थिर सरकार


Paytm से करते हैं पैसों का लेनदेन तो हो जाइए सावधान, चल रहा है ऑनलाइन फ्रॉड का गोरखधंधा

टेलीकॉम कंपनियों के बीच आईयूसी चार्ज को लेकर जंग, अब TRAI को करना है फैसला


राजधानी, शताब्दी और दुरंतो ट्रेन में करते हैं सफर तो जरूर पढ़ लीजिए ये खबर