नई दिल्ली: अयोध्या मामले में आज आने वाले फैसले को देखते हुए दिल्ली स्थित जामिया मिल्लिया इस्लामिया ने अपने यहां सारे क्लास को आज के लिए रद्द कर दिया है. सूत्रों ने बताया कि अयोध्या मामले पर शनिवार को आने वाले फैसले के मद्देनजर एहतियाती उपाय के तहत प्रशासन ने यह फैसला किया है.


इस संबंध में विश्वविद्यालय ने ट्वीट किया, ‘‘शनिवार और रविवार को जामिया में कोई भी क्लास नहीं ली जाएगी.’’ इस संवेदनशील मुद्दे पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले से पहले शुक्रवार को विश्वविद्यालय की कुलपति नजमा अख्तर ने शांति और सद्भाव बनाये रखने की अपील की.


बता दें कि अयोध्या मामले पर सुप्रीम कोर्ट आज सुबह 10:30 बजे फैसला सुनाने वाली है. इस ऐतिहासिक फैसले को ध्यान में रखते हुए देश के अनेक राज्यों में सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी गई है. यूपी, दिल्ली, मध्य प्रदेश, कर्नाटक जैसे राज्यों में आज स्कूलों को भी बंद रखा गया है.


बता दें कि अयोध्या मामले में चीफ जस्टिस रंजन गोगोई की अध्यक्षता वाली बेंच फैसला सुनाएगी. इस बेंच में पांच जज शामिल जिसमें चीफ जस्टिस रंजन गोगोई, जस्टिस एस ए बोबडे, जस्टिस धनंजय वाई चन्द्रचूड़, जस्टिस अशोक भूषण और जस्टिस एस अब्दुल नजीर शामिल हैं.


यह भी पढ़ें-


अयोध्या मामला: फैसले से पहले RSS ने मुस्लिम प्रोफेशनल युवाओं से की बात, राज्यों में सुरक्षा कड़ी


अयोध्या मामले पर सुप्रीम कोर्ट का फैसला, UP-MP, दिल्ली और जम्मू कश्मीर में आज स्कूल रहेंगे बंद


अयोध्या विवाद फैसला: आधी रात से पूरे जम्मू-कश्मीर में धारा 144 लागू, पांच से ज्यादा लोगों को इकट्ठा होने की इजाजत नहीं


Education Loan Information:

Calculate Education Loan EMI