लखनऊ: समाजवादी पार्टी के नेता और सांसद आजम खान ने सीतापुर जेल से रामपुर जेल जाते वक्त कहा कि उनके साथ आतंकवादियों की तरह बर्ताव किया जा रहा है. आपको बता दें कि आजम, उनकी पत्नी तंजीन फातिमा और बेटे अबदुल्ला को शनिवार सुबह पेशी के लिए सीतापुर जेल से रामपुर भेजा गया. यहां उन्हें एडीजे-6 की कोर्ट में पेश किया जाएगा.





आपको बता दें कि आज़म खान, उनकी पत्नी व बेटे को रामपुर जेल से सीतापुर जेल भेज देने को लेकर रामपुर की एडीजे 6 की विशेष एमपी एमएलए कोर्ट ने रामपुर जेल के जेलर को फटकार लगाते हुए आज़म खान और उनकी पत्नी व बेटे को अदालत में पेश करने का आदेश दिया है.


डिब्रूगढ़ राजधानी में बम की खबर ने उड़ा दिए सबके होश, सामने आई सच्चाई तो सभी रह गए हैरान


आज़म खान के वकील खलीलउल्लाह ने कोर्ट के सामने शिकायत की थी कि ये अदालत की अवमानना है कि बिना अदालत की इजाज़त के आज़म खान और उनकी पत्नी व बेटे की जेल पुलिस प्रशासन ने बदली है.


वकील ने कहा कि इस पर उत्तर प्रदेश के प्रमुख सचिव, डीजीपी जेल, रामपुर के जिला अधिकारी, रामपुर और सीतापुर जेल के दोनों जेलरों के खिलाफ अदालत की अवमानना का मामला बनता है.


कोरोना वायरस: शेयर बाजार को जोरदार झटका, अंबानी से लेकर अडानी तक को हुआ बड़ा नुकसान


इस पर कोर्ट ने आदेश दिया है कि आज़म खान और उनकी पत्नी व बेटे को अदालत में पेश किया जाये और किस नोटीफीकेशन के तहत जेल बदली गयी है उसकी मूल पत्रावली कोर्ट के सामने पेश की जाये.


आपको बता दें कि आजम को भारी सुरक्षा व्यवस्था में रामपुर के लिए भेजा गया है. पुलिस और पीएसी के 40 जवान और महिला आरक्षी भी सुरक्षा में तैनात हैं. आजम ने 17 मामलों में कोर्ट में आत्मसमर्पण किया था. 5 मामलों में उन्हें जमानत मिल गई थी. 8 मामलों में गुरूवार को जमानत मिल गई.