नई दिल्ली: अज़रबैजान की राष्ट्रीय और सबसे बड़ी विमान सेवा अज़रबैजान एयरलाइंस ने बाकू से नई दिल्ली तक अपनी सीधी विमान सेवा लॉन्च की है. एयरलाइन्स ने भारत और बाकू के बीच बेहतरीन कनेक्टिविटी की पेशकश की है, जिससे एयरलाइंस के यात्रियों का समय तो बचेगा ही साथ ही साथ उनके लिए सुविधाओं में भी इजाफा होगा.


26 जून 2019 से अज़रबैजान के लिए फ्लाइट्स हर बुधवार और शनिवार को इंदिरा गांधी इंटरनेशनल एयरपोर्ट के टर्मिनल 3 से उड़ान भरेंगी. हवाई टिकट अज़रबैजान एयरलाइंस के आधिकारिक एजेंटों के कार्यालय जाकर बुक कराए जा सकते हैं. सबसे ज्यादा महत्वपूर्ण यह है कि अज़रबैजान का टूरिस्ट वीजा भी ऑनलाइन http://evisa.gov.az/en पर जाकर प्राप्त किया जा सकता है. भारत में मॉक्सी हॉस्पिटैलिटी इंडिया प्राइवेट लिमिटेड को अज़रबैजान एयरलाइंस के लिए जनरल सेल्स एजेंट नियुक्त किया गया है.


अज़रबैजान एयरलाइंस के निदेशक जमील मनिजादे ने कहा है कि, " भारत हमारी प्राथमिकताओं में सबसे उपर है. बाकू और नई दिल्ली के बीच सीधी उड़ान सेवा की शुरुआत के बाद हमें आशा है कि इससे अज़रबैजान की यात्रा करने वाले मुसाफिरों की संख्या बढ़ेगी. हम इस साल अक्टूबर तक बाकू से नई दिल्ली तक उड़ान भरने वाले विमानों की संख्या दोगुनी करने की उम्मीद कर रहे हैं.


अज़रबैजान एक पूर्वी देश है. बाकू को काकेशस का मोती कहा जाता है, जिसमें इतिहास, संस्कृति और आधुनिकता का मिश्रण है.


मॉक्सी हॉस्पिटैलिटी इंडिया प्राइवेट लिमिटेड की संस्थापक और निदेशक गीतांजलि अलामशाह ने अज़रबैजान एयरलाइन्स के साथ कंपनी की साझेदारी की सराहना करते हुए कहा, हम इस वेंचर में अज़रबैजान एयरलाइन्स के साथ साझेदारी कर काफी गर्व महसूस कर रहे हैं. अपनी समृद्ध विरासत, मेजबानी के क्षेत्र में व्यापक अनुभव के साथ हमारी समर्पित टीम ने हमें काफी अच्छी स्थिति में लाकर खड़ा किया है. हम एक मजबूत मार्केटिंग प्लान पर काम कर रहे हैं, जिसमें संभावित उपभोक्ताओं के लिए अज़रबैजान के आकर्षक टूरिस्ट पैकेज बनाना शामिल है.


अज़रबैजान एयरलाइन्स का मुख्यालय बाकू में हैदर अलीयेव इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर है. बाकू के हैदर अलियेव एयरपोर्ट का नाम अपनी सर्विसेज के शानदार लेवल के लिए रूस और सीआईएस देशों के सर्वश्रेष्ठ हवाईअड्डों में शुमार है.


यह भी देखें