नई दिल्ली: योगी आदित्यनाथ के नमाज और योग को लेकर दिए बयान के समर्थन में खुद योग गुरू बाबा रामदेव आ गए हैं. योगी आदित्यनाथ ने कहा था कि 2014 से पहले लोग योग को सांप्रदायिक मानते थे. लेकिन सूर्य नमस्कार के जितने आसन हैं वो मुस्लिम भाइयों के नमाज से मिलते जुलते हैं.


बाबा रामदेव ने योगी आदित्यनाथ के इसी बयान का समर्थन करते हुए यूर्य नमस्कार और नमाज में समानताएं बतायी. बाबा रामदेव एक न्यूज़ चैनल पर खुद सूर्य नमस्कार करके दिखाया. बाबा रामदेव ने कहा, ''हिंदू धर्म और इस्लाम दोनों ही एक ही ईश्वर में यकीन रखते हैं और दुनिया के सभी धर्मों का मूल एक है.'' सूर्य नमस्कार करने के बाद बाबा ने टीवी एंकर से कहा कि अब आप खिद ही तय कर लीजिए कि नमाज और सूर्य नमस्कार एक हैं या नहीं.


वहीं बाबा राम देव के साथ शो पर मौजूद एक अन्य मेहमान मौलाना साजिद रशीदी ने बाबा रामदेव की बातों से असहमति जतायी. उन्होंने भी नमाज के दौरान की जाने मु्द्राओं के जरिए सूर्य नमस्कार और नमाज में अंतर बताने का प्रयास किया.


आपको बता दें कि कल यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ कल पहली बार किसी सार्वजनिक कार्यक्रम में पहुंचे थे्. लखनऊ में योग महोत्सव में जब योगी भाषण देने पहुंचे तो उन्होंने अपने मन की बात सामने रख दी. इसी कार्यक्रम में योगी ने नमाज और सूर्य नमस्कार को एक जैसा बताया था.