Baba Ramdev Exclusive Interview: बाबा रामदेव ने शुक्रवार (15 जून)  को पंतजलि के नए प्रीमियम प्रोडक्ट लॉन्च किए. इस मौके पर उन्होंने कहा कि पतंजलि का कारोबार पांच सालों में एक लाख करोड़ रुपये रखने का लक्ष्य है.


रामदेव ने एबीपी न्यूज से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, राहुल गांधी, इस्लाम, सनातन, लव जिहाद और विपक्षी एकता सहित कई मुद्दों पर बात की. उन्होंने लव जिहाद को लेकर कहा, ''मजहब किसी के लिए एक ध्रुवीकरण का विषय है. बहुत से लोग जातीय, राजनीतिक और सामाजिक तौर पर ध्रुवीकरण कर रहे हैं. ये लोग सैंवाधानिक अपराध कर रहे हैं.'' 


बाबा रामदेव ने दावा किया कि कुछ लोग नाम बदलकर शादी कर रहे हैं. आप ब्राह्राण घर की लड़की भागकर लाओगे तो 10 लाख रुपये मिलेंगे. राजपूत और ओबीसी वर्ग की लड़की लाओगे तो 5 लाख रुपये मिलेंगे. शादी करके बोलते हैं कि तुम तो इस्लाम की शऱण में आ जाओ क्योंकि बदनाम हो चुके हो. लड़की बात नहीं मानती तो उसके टुकड़े कर दिए जाते हैं. 


उन्होंने कहा कि धर्म परिवर्तन धंधे के तौर पर चल रहा है. हमारे सनातन धर्म ने कभी किसी को लालच देकर धर्म बदलने को नहीं कहा.  


बाबा रामदेव विभिन्न मुद्दों पर क्यों नहीं बोलते?
आप अब क्यों नहीं बोलते? इस पर बाबा रामदेव ने कहा कि जब बोलता था लोग कहते थे कि बहुत बड़बोला है. मैं जब नहीं बोलता तो कहते हैं कि मौन हूं. मैंने इस कारण कम बोलना शुरू कर दिया और काम करना शुरू कर दिया है. 


विपक्षी एकता पर क्या बोले?
मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की बिहार के पटना में  23 जून को बुलाई गई बैठक के बारे में बाबा रामदेव ने कहा कि विपक्ष को सक्रिय रहना चाहिए है. इस कारण लोकतंत्र जिंदा रहेगा. ऐसा इसलिए भी क्योंकि ऐसे में पक्ष और विपक्ष मजबूती से लड़ेंगे, लेकिन अभी दिख रहा है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का कोई मुकाबला नहीं है.



राहुल गांधी पर क्या कहा?
राहुल गांधी क्या पीएम मोदी का मुकाबला कर पाएंगे? इस पर बाबा रामदेव ने कहा कि मैं किसी का नाम नहीं ले रहा. भारतीय राजनीति में 100 ऐसे बड़े चेहरे हैं जिन्हें मैं व्यक्तिगत तौर पर जानता हूं, लेकिन विपक्ष के पास कुछ क्राइसिस तो है. उन्होंने कहा कि पीएम मोदी राजनीति में ब्रांड है. 


ये भी पढ़ें- New Parliament Building: नई संसद भवन के उद्घाटन पर बाबा रामदेव की प्रतिक्रिया, पहलवानों और विपक्षी दलों को दी ये सलाह