इंदौर: इंदौर में बाबा रामदेव ने प्रेस कॉन्फ्रेंस की. इस दौरान सीएए को लेकर उन्होंने कहा कि इन दिनों देश में ज्यादा आग लग रही है. जिसे सीएए का मतलब नहीं पता वह भी पीएम मोदी को कोस रहे हैं. देश में मंदी के बारे में उन्होंने कहा कि आर्थिक मंदी पर पीएम नरेंद्र मोदी ने आंखें बंद नहीं कर रखी हैं. सरकार अपने स्तर पर बेहतर प्रयास कर रही है.


बाबा रामदेव ने कहा, '' जिन लोगों को सीएए का फुल फॉर्म नहीं पता है वह लोग इसका विरोध कर रहे हैं. उन्होंने कहा कि हिन्दू अल्पसंख्यक भारत में नहीं आएंगे तो कहां पर जाएंगे. एक भी अवैध नागरिक भारत में नहीं रहना चाहिए. सीएए का कानून तो कांग्रेस ने बनाया है. जेएनयू में पढ़ाई को ठप करके आजादी के नारे लगाने वाले छात्र अपने समय को बर्बाद कर रहे हैं. साथ ही देश की छवि को खराब कर रहे हैं. इस पर सरकार को कार्रवाई करनी चाहिए. जेएनयू में कभी नेहरू तो कभी जिन्ना के नाम पर आजादी मांगी जाती है. इससे देश का नाम खराब होता है.''


बाबा रामदेव ने सीएम कमनाथ और शिवराज सिंह चौहान के बारे में कहा, '' मेरा जितना प्रेम शिवराज सिंह चौहान से है उतना ही प्रेम कलमनाथ से भी है. कमलनाथ एक दूरदर्शी नेता हैं. उन्हें पता है कि सरकार कैसे चलाई जाती है.'' वहीं दीपिका के जेएनयू जाने पर उन्होंने कहा कि दीपिका पादुकोण को अभी सामाजिक, सांस्कृतिक और राजनीतिक समझ बढ़ाने की जरूरत है.


क्रूड ऑयल पर बोले बाबा रामदेव
बाबा रामदेव ने पंतजिल के रुचि सोया तेल के बारे में बताते हुए कहा कि 36 लाख टन ऑयल प्रोडक्शन के साथ रुचि सोया कंपनी नंबर वन पर है. 7 से 10 करोड़ लोग रुचि सोया का तेल खाते हैं. इस पर 5000 करोड़ रुपये खर्च किए जा रहे हैं. उन्होंने कहा कि मुनाफे के पैसों से चैरिटी की जाती है. अब तक 10 हजार करोड़ रुपये की चैरिटी की जा चुकी है. उन्होंने कहा कि पंतजलि न्यूट्रीला हनी भी लेकर आ रहा है. जिसमें हाई प्रोटीन होगा.


ये भी पढ़ें-


CAA: नागरिकता कानून पर बोले माइक्रोसॉफ्ट CEO सत्य नडेला- भारत में जो हो रहा है, वो दुखद


CAA: शाहीन बाग-कालिंदी कुंज सड़क खुलवाने की मांग पर आज दिल्ली हाईकोर्ट में सुनवाई, एक महीने से जमे हैं प्रदर्शनकारी