नई दिल्ली: देश की मार्केट का महारथी बन चुका पतंजलि ब्रांड अब एक नई उड़ान की तैयारी में है. हर्बल प्रोडक्ट के क्षेत्र में मजबूत पकड़ बनाने के बाद योगगुरु रामदेव गारमेंट्स के कारोबार में हाथ आजमाएंगे.


जल्द ही पतंजलि लिमिडेट अंडरवेयर से लेकर स्पोर्ट्सवेयर तक सब कपड़े बनाएगा. अलवर के दिव्य ग्रामोद्योग पहुंचे बाबा रामदेव ने खुद इसकी जानकारी दी है. उन्होंने कहा, ''कोशिश होगी कि साल के अंत तक पतंजलि के परिधान भी लाए जाएं. इनमें पुरुष एवं महिलाओं दोनों के परिधान होंगे. अंडरगार्मेंट्स, योगा वियर और स्पोर्ट्स वियर सब शामिल हैं. इसे लॉन्च करने का उद्देश्य इस सेक्टर में भी विदेशी कंपनियों को टक्कर देने का है.''


इस नए वेंचर से पतंजलि कपड़ों के मार्केट पर पकड़ बनाना चाहता है. यही वजह है कि कंपनी ने जींस से लेकर स्वेटर तक सारे कपड़े बनाने की योजना तैयार की है.


मार्केट में लगातार मुनाफे के साथ पतंजलि लिमटेड नए आयाम छू रहा है. हाल में हुए एक सर्वे में पतंजलि आयुर्वेद लिमिटेड के सीईओ और बाबा रामदेव के सहयोगी बालकृष्ण को देश का 8वां सबसे अमीर व्यक्ति बताया गया है. पतंजलि कंपनी अपने विस्तार के लिए कई नए क्षेत्रों में पैर जमाने की कोशिश कर रही है, जिसकी शुरुआत वो कपड़े के कारोबार से करेगी.