नई दिल्लीः बाबा रामदेव ने अपनी कोरोना की दवा से जुड़ा एक ट्वीट किया है जिसमें उन्होंने लिखा है कि आयुर्वेद का विरोध एवं नफरत करने वालों के लिए घोर निराशा की खबर. इस ट्वीट के साथ उन्होंने आचार्य बालकृष्ण का एक ट्वीट संलग्न किया है जिसमें आयुष मंत्रालय ने कहा है कि उसे दवा के क्लीनिकल ट्रायल संबंधी सभी दस्तावेज मिल गए हैं.


बाबा रामदेव ने आचार्य बालकृष्ण का जो ट्वीट संलग्न किया है उसमें आयुष मंत्रालय की ओर से ये भी लिखा गया है कि वह शोध के नतीजों के सत्यापन के लिए इस दस्तावेजों का अध्ययन करेगा. इसी पत्र के बाद बाबा रामदेव ने ये ट्वीट किया है.





कल बाबा रामदेव ने बाजार में उतारी थी दवा 'कोरोनिल'
कल योगगुरू बाबा रामदेव ने कोरोना का इलाज करने वाली दवा का दावा करते हुए 'कोरोनिल' को बाजार में उतारा था. हालांकि इसके बाद आयुष मंत्रालय ने बाबा रामदेव की कंपनी पतंजलि आयुर्वेद की 'दिव्य कोरोना किट' के विज्ञापन पर रोक लगा दी थी. आयुष मंत्रालय ने कंपनी से दवा के बारे में पूरी जानकारी भी मुहैया कराने के लिए कहा था. बाबा रामदेव को इस दवा के लॉन्च के बाद काफी आलोचनाओं का सामना करना पड़ रहा है क्योंकि इस दवा को लेकर अभी देश की सर्टिफाइड संस्थाओं ने कोई बात नहीं कही थी.


कल ही आचार्य बालकृष्ण ने आयुष मंत्रालय को लिखा था पत्र
कोरोनिल दवा को लेकर आचार्य बालकृष्ण ने कल ही आयुष मंत्रालय को पत्र लिखा था और अब जब इसका जवाब आया है तो बाबा रामदेव इसके आधार पर कह रहे हैं कि आयुर्वेद का विरोध करने वालों के लिए ये निराशा की खबर है. हालांकि अभी उनकी दवा को लेकर कुछ भी निश्चित रूप से आयुष मंत्रालय ने नहीं कहा है.


ये भी पढ़ें


ASCI ने आयुर्वेदिक, होम्योपैथिक दवा कंपनियों के कोविड-19 के इलाज वाले 50 विज्ञापन भ्रामक पाए