Baba Siddique Murder Case: एनसीपी नेता बाबा सिद्दीकी की हत्या के बाद पुलिस उनके हत्या में शामिल शूटर्स की कुंडली निकाल रही है. बाबा सिद्दीकी के एक शूटर धीरज राजेश कश्यप के लेकर चौंकाने वाली खबर सामने आई है. धीरज ने 10वीं कक्षा में 78 प्रतिशत मार्क्स हासिल किए थे. परिवार ने उसपर दबाव बनाया था कि वह मेडिकल के क्षेत्र में करियर बनाए.


धीरज के बड़े भाई अनुराग ने 'टीओआई' को बताया कि 10वीं के बाद धीरज सोशल मीडिया के मोह में पड़ गया. सोशल मीडिया पर उसने गैंगस्टरों को माहौल बनाते देखा, इसके साथ ही उसने अपराध की वह दुनिया देखी जिसमें पैसे बनाए जा सकते थे. ये सब देखकर वह इस दुनिया पर मोहित हो गया.


अपराध की चकाचौंध दुनिया में गुमराह


अनुराग ने अखबार को बताया, "वह सोशल मीडिया के मोह में पड़ गया और पैसे और पावर की खोज में गलत रास्ते पर चला गया. गैंगस्टर जैसे लॉरेंस बिश्नोई उसका आइडियल बन गए. मैं छोटे भाई का ख्याल न रखने के लिए खुद को दोषी मानता हूं." मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, धीरज कक्षा 12वीं की बोर्ड परीक्षा में शामिल नहीं हुआ, जिसके बाद वह पुणे चला गया. वहां वह शिवकुमार गौतम के साथ रहने लगा. यह वही शख्स है जो बाबा सिद्दीकी हत्या मामले में मुख्य अभियुक्त है और फिलहाल फरार है. अनुराग ने कहा, "शिवकुमार धीरज से छोटा है लेकिन अधिक मैच्योर है. वह कक्षा पांच का ड्रॉपआउट है. दोनों ने गांव में कभी भी हिंसक व्यवहार नहीं दिखाया."


10 व्यक्ति गिरफ्तार, फरार अभियुक्तों की तलाश जारी


बाबा सिद्दीकी को 12 अक्टूबर को मुंबई के निर्मल नगर क्षेत्र में तीन व्यक्तियों ने गोली मारी थी. यह गोलीबारी उनके बेटे और विधायक ज़ीशान सिद्दीकी के दफ्तर के बाहर हुई थी. पुलिस ने अब तक इस गोलीबारी से संबंधित 10 व्यक्तियों को गिरफ्तार किया है, जिनमें दो कथित शूटर, हरियाणा निवासी गुरमीत सिंह और धीरज कश्यप हैं. अपराध शाखा की टीमों ने फरार आरोपियों की तलाश तेज कर दी है, विशेष रूप से शिवकुमार गौतम की, जो मुख्य शूटर माना जाता है.


ये भी पढ़ें: Brics Summit: पीएम मोदी-जिनपिंग की मुलाकात कल, दोनों देशों के बीच 5 साल बाद द्विपक्षीय बैठक