Baba Siddique Murder: मुंबई में शनिवार रात (12 अक्टूबर) को  महाराष्ट्र के पूर्व मंत्री और राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) नेता बाबा सिद्दीकी की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी. इस मामले में पुलिस ने बताया है कि दो कथित हमलावरों को गिरफ्तार कर लिया गया है, जबकि एक अन्य आरोपी फरार है और उसकी तलाश जारी है.


इसी बीच सोशल मीडिया पर एक पोस्ट वायरल हो रही है. इस पोस्ट में लॉरेंस बिश्नोई गैंग ने बाबा सिद्दीकी की हत्या की जिम्मेदारी ली है. इस पोस्ट में दाउद इब्राहिम और सलमान खान का भी जिक्र किया गया है. इस पोस्ट में दावा किया गया है कि अनुज थापन का बदला लेने के लिए बाबा सिद्दीकी की हत्या की गई है. आइये जानते हैं कि कौन अनुज थापन, जिसका नाम इस मामले में सामने आया है. 


जानें कौन है अनुज थापन


14 अप्रैल 2024 को मुंबई के बांद्रा इलाके में सलमान खान के गैलेक्सी अपार्टमेंट के बाहर दो लोगों ने गोलियां चलाई थी. इस मामले में पुलिस ने दोनों आरोपी शूटर विक्की गुप्ता (24) और सागर पाल (21) को गुजरात से पकड़ा था. इसके बाद पुलिस ने हथियार मुहैया कराने के जुर्म में सोनू कुमार, चंदर बिश्नोई और अनुज थापन (23) को पंजाब से गिरफ्तार किया था. गिरफ्तारी के कुछ दिन  अनुज थापन ने हवालात के टॉयलेट में चादर से फंदा बनाकर फांसी लगा ली थी. 


पुलिस ने अपने बयान में कहा था कि अनुज ने जेल के टॉयलेट में चादर से फंदा बनाकर फांसी लगाने की कोशिश की थी. इसके बाद उसे सरकारी जीटी अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया था. अनुज थापन मूल रूप से पंजाब का रहने वाला था. पुलिस के मुताबिक अनुज थापन के खिलाफ पहले से हत्या की कोशिश और जबरन वसूली सहित संगीन धाराओं में तीन मुकदमे दर्ज थे. 


सोशल मीडिया पर पोस्ट पर किया जा रहा है ये दावा


सोशल मीडिया पर शुबू लोंकार महाराष्ट्र नाम के यूजर की एक पोस्ट वायरल ही रही है. इस पोस्ट में लिखा है, "सलमान खान हम ये जंग नहीं चाहते थे, लेकिन तुमने हमारे भाई का नकुसान करवाया. आज जो बाबा सिद्दीकी के शराफत के पुल्ल बंध रहे हैं यह एक टाइम में दाऊद के साथ मकोका एक्ट में था. इसके (बाबा सिद्दीकी) मरने का कारण अनुज थापन और दाऊद को बॉलीवुड, राजनीति, प्रॉपर्टी डीलिंग से जोड़ना था. हमारी किसी से दुश्मनी नहीं है पर जो सलमान खान और दाऊद गैंग की हेल्प करेगा अपना हिसाब किताब लगा के रखना. हमारे किसी भी भाई को कोई भी मरवाएगा तो हम प्रतिक्रिया जरूर देंगे. हमने पहले वार नहीं किया." 


इस पोस्ट को लेकर पुलिस का बयान भी सामने आया है. पुलिस ने कहा है कि वो इस पोस्ट को लेकर जांच कर रहे हैं. 


(ABP न्यूज इस सोशल पोस्ट की पुष्टि नहीं करता है) 


यह भी पढ़े: 'सलमान खान हम जंग चाहते नहीं थे', लॉरेंस बिश्नोई गैंग ने ली बाबा सिद्दीकी की हत्या की जिम्मेदारी