Baba Siddique Shot Dead: पूर्व राज्य मंत्री और एनसीपी नेता बाबा सिद्दीकी की 12 अक्टूबर को गोली मारकर हत्या कर दी गई. बाबा सिद्दीकी की हत्या में पकड़े जाने वाले दो संदिग्धों ने पुलिस को बताया कि उन्हें ऑर्डर दिया गया था, अगर हत्या के दौरान बाबा सिद्दीकी के बेटे कांग्रेस विधायक जीशान सिद्दीकी वहां दिखें तो उन्हें भी मार दिया जाए. वहीं शुरूआती पूछताछ में धर्मराज कश्यप और गुरमेल सिंह ने पुलिस को बताया था कि उन्हें दोनों में से किसी एक को मारने का आदेश दिया गया था. 


टाइम्स ऑफ इंडिया की रिपोर्ट के मुताबिक एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि अगर बाबा सिद्दीकी और जीशान एक साथ पाए जाते तो हमलावर दोनों को अपना निशाना बनाते. उनका कहना है कि ये भविष्य में होने वाले साजिश की ओर इशारा करता है. इसमें अभिनेता सलमान खान सहित हाई-प्रोफाइल हस्तियों को एक संदेश देने का प्रयास किया गया है.


सूत्रों के अनुसार जीशान ने सितंबर में राज्य खुफिया विभाग को पत्र लिखकर अपनी जान को खतरा बताया था. कांग्रेस विधायक होने के जीशान की सुरक्ष के लिए पहले से ही एक पुलिस अधिकारी था. लेकिन उनकी मांग के बाद  मुंबई पुलिस ने सुरक्षा ऑडिट के लिए उनके पत्र को एसआईडी को भेज दिया था, जिसके बाद एसआईडी ने जीशान की सुरक्षा बढ़ा दी थी. 


सितंबर में मिली थी जीशान को वाई-प्लस सुरक्षा
पुलिस ने बताया कि वो मामले की जांच कर रही है कि आखिर जीशान ने अपनी सुरक्षा बढ़ाने की मांग क्यों की थी? हालांकि पुलिस इस बात की भी छानबीन कर रही है कि क्या हमलावरों को जीशान के ऊपर अटैक करने से रोका गया था, क्योंकि गोलीबारी कुछ मिनट पहले ही जीशान अपने पिता के कार्यालय से निकले थे. बताया जाता है कि सितंबर के दूसरे सप्ताह में जीशान की सुरक्षा एक पुलिस गार्ड से बढ़ाकर वाई-प्लस सुरक्षा कर दी गई थी, जिसमें चौबीसों घंटे सुरक्षा प्रदान करने वाले तीन सशस्त्र कांस्टेबल शामिल हैं. 


पुलिसकर्मी श्याम सोनावणे की मौजूदगी सिद्दीकी पर हुआ हमला 
सिद्दीकी पर एक अकेले पुलिसकर्मी श्याम सोनावणे की मौजूदगी में हमला किया गया था. जब बाबा सिद्दीकी अपने कार्यालय से निकलने की तैयारी कर रहे थे, तभी हमलावरों ने उनके ऊपर हमला कर दिया. इस बीच, नवी मुंबई पुलिस ने सलमान खान के करीबी सिद्दीकी की हत्या के बाद पनवेल के वाजे गांव में उनके फार्महाउस की सुरक्षा की समीक्षा की है. पुलिस का कहना है कि ने खान या उनके परिवार के सदस्य इस जगह पर आएंगे, तो इस घर के आसपास सुरक्षा बढ़ा दी जाएगी. फिलहाल पुलिस इस सुराग की तलाश में हैं, जो बताते हैं कि ये हत्या जेल में बंद गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई के आदेश पर की गई एक कॉन्ट्रैक्ट किलिंग थी.


ये भी पढ़ें: 'अगर पीएम मोदी आते तो अच्छा होता, हम आज सबसे भीख मांग रहे हैं', SCO मीटिंग से पहले नवाज शरीफ का छलका दर्द, इंटरव्यू में जानिए क्या कुछ कहा