Baba Siddique Shot Dead in Mumbai: मुंबई के बांद्रा ईस्ट इलाके में राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) के नेता और महाराष्ट्र के पूर्व मंत्री बाबा सिद्दीकी की शनिवार (12 अक्टूबर) रात गोली मारकर हत्या कर दी. पुलिस ने बताया कि इस मामले में दो लोगों को गिरफ्तार किया गया. 


विपक्ष ने चौंका देने वाली इस घटना के बाद राज्य में कानून व्यवस्था की स्थिति पर सवाल खड़े गए. कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने भी इस घटना पर राज्य सरकार पर सवाल उठाए हैं. इसके अलावा उन्होंने बाबा सिद्दीकी की मौत पर दुख व्यक्त किया है.


महाराष्ट्र सरकार पर साधा निशाना


इस घटना पर कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने सोशल मीडिया पर लिखा, "बाबा सिद्दीकी जी का निधन चौंकाने वाला और दुखद है. इस कठिन समय में मेरी संवेदनाएं उनके परिवार के साथ हैं. यह भयावह घटना महाराष्ट्र में कानून व्यवस्था के पूरी तरह ध्वस्त होने को उजागर करती है. सरकार को जिम्मेदारी लेनी चाहिए और न्याय मिलना चाहिए.


उपमुख्यमंत्री ने इस हमले को दुर्भाग्यपूर्ण और निंदनीय कहा


उपमुख्यमंत्री एवं राकांपा प्रमुख अजित पवार ने सोशल मीडिया पर लिखा, "मैं यह जानकर स्तब्ध हूं कि इस घटना में उनकी मौत हो गई. मैंने एक अच्छा दोस्त और सहयोगी खो दिया है. " उन्होंने आगे कहा, "हमने एक ऐसे नेता को खो दिया है, जिन्होंने अल्पसंख्यक समुदाय के लिए लड़ाई लड़ी और धर्मनिरपेक्षता की वकालत की." बता दें कि बाबा सिद्दीकी ने विधानसभा में तीन बार बांद्रा (पश्चिम) सीट का प्रतिनिधित्व किया था. वो इसी साल राकांपा में शामिल हुए थे. 


असदुद्दीन ओवैसी ने भी महाराष्ट्र सरकार पर साधा निशाना


AIMIM प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने ट्वीट किया, "एक ही दिन में दो मौतों की खबर वाकई बहुत दुखद है. बाबा सिद्दीकी की हत्या बेहद निंदनीय है. यह महाराष्ट्र में कानून और व्यवस्था की बिगड़ती स्थिति को दर्शाता है. उनके परिवार, दोस्तों और सहकर्मियों के प्रति मेरी संवेदनाएं. प्रो. साईबाबा की मौत भी बेहद चिंताजनक है. उनकी मौत भी आंशिक रूप से UAPA का नतीजा थी, जो पुलिस को बिना किसी सबूत के आपको लंबे समय तक जेल में रखने की अनुमति देता है."