Baba Siddique Murder: महाराष्ट्र में एनसीपी के नेता बाबा सिद्दीकी की गोली मारकर कर दी गई है. इस हत्याकांड से पूरी मुंबई सन्न है. देशभर से इसको लेकर प्रतिक्रियाएं सामने आ रही हैं. कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने भी इस राजनीतिक हत्या पर रिएक्शन दिया है. उन्होंने सोशल मीडिया साइट एक्स पर पोस्ट कर कहा कि 'महाराष्ट्र के पूर्व मंत्री बाबा सिद्दीकी का दु:खद निधन शब्दों से परे स्तब्ध करने वाला है. दुख की इस घड़ी में, मैं उनके परिवार, दोस्तों और समर्थकों के प्रति अपनी गहरी संवेदना व्यक्त करता हूं.


मल्लिकार्जुन खरगे ने आगे लिखा, "मैं उनके परिवार और समर्थकों के प्रति अपनी गहरी संवेदना व्यक्त करता हूं. न्याय सुनिश्चित किया जाना चाहिए और वर्तमान महाराष्ट्र सरकार को गहन और पारदर्शी जांच का आदेश देना चाहिए. दोषियों को जल्द से जल्द सजा दी जानी चाहिए. जवाबदेही सर्वोपरि है.


हमलावरों ने घात लगाकर किया हमला


बाबा सिद्दीकी की शनिवार (12 अक्टूबर 2024) को बांद्रा में गोली मारकर हत्या कर दी गई. जानकारी के अनुसार, उनके कार्यालय के बाहर दो-तीन लोगों ने घात लगाकर उन पर हमला किया. जैसे ही वह कार्यालय पर पहुंचे हमलावर दौड़ते हुए आए और बाबा सिद्दीकी पर अंधाधुंध कई राउंड गोलियां चलाईं. उन्हें दो-तीन गोलियां लगीं, जिनमें से एक सीने में लगी. पास में खड़े एक सहयोगी को भी पैर में गोली लगी.


घटना शनिवार रात करीब 9.30 बजे की है. हत्यारे गोली मारकर मौके से फरार हो गए. जगह-जगह पुतला दहन के कारण पटाखों की आवाजों में गोलियों की आवाज नहीं सुनाई दी. जैसे ही कुछ लोगों को लगा कि गोलीबारी हुई है, उनके सहयोगियों और वहां मौजूद लोगों ने उन्हें बांद्रा के लीलावती अस्पताल पहुंचाया, लेकिन तब तक उनकी मौत हो चुकी थी. वहीं, बाबा सिद्दीकी की हत्या पर एनसीपी के प्रमुख और महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री अजित पवार ने भी दुख जताते हुए कहा है कि आरोपियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी.


ये भी पढ़ें: Baba Siddique Shot Dead: बाबा सिद्दीकी की हत्या पर संजय निरुपम बोले- 'दिल दहला देनेवाली घटना, बाबा को...'