Baba Siddique Shot Dead: एनसीपी नेता बाबा सिद्दीकी की 12 अक्टूबर की रात मुंबई में गोली मारकर हत्या कर दी गई. बांद्रा ईस्ट में उनके ऊपर कई राउंड फायरिंग हुई, जिसमें से तीन गोली उन्हें लगी. दो पेट में तो एक सीने में. गंभीर हालत में बाबा सिद्दीकी को लीलावती अस्पताल ले जाया गया. त्वरित कार्यवाही करते हुए मुंबई पुलिस ने मामले में तीन आरोपियों को गिरफ्तार भी किया है, जबकि तीन अब भी फरार हैं.


बाबा सिद्दीकी के बांद्रा स्थित आवास के बाहर रविवार (13 अक्टूबर) की शाम नमाज ए जनाजा पढ़ी गई. उनके पार्थिव शरीर को राजकीय सम्मान के साथ मुंबई लाइंस के बड़ा कब्रिस्तान में सुपुर्द-ए-खाक किया गया. उनके जनाजे में एनसीपी का पूरा शीर्ष नेतृत्व शामिल हुआ. अजित पवार, प्रफुल्ल पटेल, सुनील तटकरे से लेकर सभी बड़े नेता बड़ा कब्रिस्तान में मौजूद रहे.


सलमान खान के घर के बाहर सिक्योरिटी टाइट


बाबा सिद्दीकी की हत्या के बाद अब सलमान खान के घर गैलेक्सी अपार्टमेंट के बाहर भी सिक्योरिटी टाइट कर दी गई है. सलमान खान के घर की सुरक्षा इसलिए बढ़ाई गई है, क्योंकि लॉरेंस बिश्नोई गैंग ने इसी साल अप्रैल के महीने में सलमान खान के घर पर फायरिंग करवाई थी. बाबा सिद्दीकी के सियासी गलियारों के साथ ही बॉलीवुड सितारों से भी संबंध अच्छे रहे थे.


ये भी हो सकती है हत्या की बड़ी वजह


पुलिस बाबा सिद्दीकी की हत्या के मामले में लॉरेंस बिश्नोई गैंग के शामिल होने के एंगल पर भी जांच कर रही है. इसकी वजह सलमान खान से सिद्दीकी की दोस्ती को माना जा रहा है. बिश्नोई गैंग पहले भी न केवल मुंबई बल्कि विदेश में भी सिंगर एपी ढिल्लों और गिप्पी ग्रेवाल के घर पर फायरिंग करवा चुका है. बाबा सिद्दीकी मामले में सलमान खान के अलावा SRA प्रोजेक्ट भी हो सकता है. क्योंकि उन इलाकों में जितने भी SRA प्रोजेक्ट होते हैं उसमें बाबा सिद्दीकी की इंवॉल्वमेंट जरूर होती थी.


कॉन्ट्रैक्ट किलिंग के एंगल पर भी चल रही जांच 


मुंबई में पॉलिटिकल किलिंग के मामले आमतौर पर होते नहीं हैं, लेकिन बाबा सिद्दीकी की कई लोगों से राजनीतिक दुश्मनी रही है. इसके चलते पुलिस इस मामले की इस एंगल से भी गहराई से जांच कर रही है. अब तक की जांच से पुलिस को यह तो पता चल गया है कि यह मामला कॉन्ट्रैक्ट किलिंग का है, लेकिन ये कॉन्ट्रैक्ट किसने दिया है इसकी जांच की जा रही है. 


तीसरे आरोपी प्रवीण लोनकर गिरफ्तार


बाबा सिद्दीकी की हत्या में तीसरा आरोपी प्रवीण लोनकर को भी मुंबई क्राइम ब्रांच ने अरेस्ट कर लिया है. पुणे के धर्मराज कश्यप और शिव प्रसाद गौतम एक स्क्रैप की दुकान में काम करते थे और इसी के बगल में प्रवीण लोनकर की डेयरी थी. प्रवीण लोनकर सुबू लोनकर का भाई है. सूबु लोनकर ने आज सुबह सोशल मीडिया पर एक पोस्ट की थी. इसमें उसने बिश्नोई गैंग के जिम्मेदारी लेने की बात कही थी.


भाई सूबु को माना जा रहा मास्टरमाइंड


प्रवीण लोनकर पर आरोप है कि उसने इस हत्या के लिए धर्मराज कश्यप और शिवप्रसाद गौतम को हायर किया था. प्रवीण को ऐसा करवाने के लिए उसके भाई सूबु लोनकर ने कहा था. सूबु लोनकर को पुलिस इस केस में मास्टरमाइंड की तरह देख रही है.


यह भी पढ़ें- Baba Siddique Shot Dead: बाबा सिद्दीकी के हत्यारों के पास था लोगों को 'अंधा' करने वाला स्प्रे! जानें हत्याकांड के 10 बड़े अपडेट