Baba Siddique Shot Dead: एनसीपी अजित पवार गुट के नेता बाबा सिद्दीकी की मुंबई में गोली मारकर हत्या कर दी गई है. अज्ञात हमलावरों ने शनिवार (12 अक्टूबर) को बाबा सिद्दीकी को गोली मार दी. इसके बाद उन्हें घायल अवस्था में लीलावती अस्पताल में भर्ती कराया गया, लेकिन वहां उन्होंने दम तोड़ दिया. एनसीपी नेता और पूर्व मंत्री बाबा सिद्दीकी खेरवाड़ी सिग्नल के पास विधायक जीशान सिद्दीकी के कार्यालय जा रहे थे, तभी तीन अज्ञात लोगों ने उनकी गोली मारकर हत्या कर दी.



इस मामले में निर्मल नगर पुलिस ने दो लोगों को हिरासत में लिया है. आरोपियों में से एक हरियाणा और दूसरा उत्तर प्रदेश का रहने वाला है. गृह मंत्री देवेन्द्र फड़णवीस लीलावती अस्पताल पहुंचे. घटना की जांच मुंबई क्राइम ब्रांच कर रही है. बाबा सिद्दीकी पिछले तीन-चार दशकों से राजनीति में सक्रिय थे. वह अपने अधिकांश राजनीतिक जीवन में कांग्रेस पार्टी में रहे। कुछ महीने पहले वह अजित पवार के गुट में शामिल हो गए थे.




पटाखों के शोर में दब गई गोलियों की आवाज?


बाबा सिद्दीकी को तीन गोलियां मारी गईं, ऐसे में सवाल उठता है कि किसी को गोली चलने का पता क्यों नहीं चला. दरअसल बाबा सिद्दीकी अपने बेटे और विधायक जीशान सिद्दीकी के दफ्तर के बाहर पटाखे जल रहे थे. न्यूज 18 की रिपोर्ट के मुताबिक वहीं पास में मंदिर होने की वजह से उसके जूलूस के शोर भी आ रहा था. इसी जुलूस में पटाखे भी जलाए जा रहे थे. इस शोर के बीच बाबा सिद्दीकी पर चलने वाली गोलियों का आवाज किसी को सुनाई नहीं दी.



बाबा सिद्दीकी 9.15 मिनट के बीच ऑफिस से निकले थे. जिस वक्त फायरिंग हुई उस वक्त बाबा सिद्दीकी अपने दफ्तर के पास पटाखे चला रहे थे. पटाखे फोड़ते समय अचानक कार से तीन लोग बाहर निकले. ये तीनों लोग चेहरे पर रूमाल बांध कर आए थे. इसके बाद उन्होंने बाबा सिद्दीकी पर तीन राउंड फायरिंग की. आनन फानन में बाबा सिद्दीकी को अस्पताल ले जाया गया, जहां उन्होंने आखिरी सांस ली.


मुंबई कांग्रेस ने दी श्रद्धांजलि


एनसीपी में जाने से पहले बाबा सिद्दीकी लंबे समय तक कांग्रेस के नेता थे. उनकी मौत के बाद मुंबई कांग्रेस ने अपने आधिकारिक 'एक्स' अकाउंट के जरिए बाबा सिद्दीकी को श्रद्धांजलि दी है. इसमें कहा गया, "मुंबई कांग्रेस बाबा सिद्दीकी के निधन से दुखी है. उनके अथक परिश्रम और लोगों की सेवा को हमेशा याद रखा जाएगा. इस कठिन समय में उनके परिवार के प्रति हमारी संवेदनाएं. उन्हें हार्दिक श्रद्धांजलि."








ये भी पढ़ें:


Baba Siddique Shot Dead: बाबा सिद्दीकी की गोली मारकर हत्या, सीने पर लगी थी बुलेट, बाल-बाल बचे बेटे जीशान