Baba Siddiqui Murder Latest Update: मुंबई के बांद्रा इलाके में राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) के नेता बाबा सिद्दीकी की हत्या के बाद पूरे देश की सियासत में हलचल मची हुई है. इस हत्याकांड के बाद लॉरेंस बिश्नोई गिरोह के एक कथित सदस्य की एक पोस्ट वायरल हुई है, जिसमें बाबा सिद्दीकी की हत्या की जिम्मेदारी ली गई है.



इस पोस्ट के वायरल होने के बाद कई नेताओं की प्रतिक्रिया सामने आ रही है. लॉरेंस बिश्नोई को पूर्णिया सांसद पप्पू यादव ने खुला चैलेंज दिया है. उन्होंने कहा है कि वो लारेंस बिश्नोई के पूरे नेटवर्क को खत्म कर सकते हैं. 


'दो टके के अपराधी के पूरे नेटवर्क को खत्म कर दूंगा'


लॉरेंस बिश्नोई गैंग को लेकर जाप सुप्रीमो और पूर्णिया सांसद पप्पू यादव ने बड़ा बयान दिया है. उन्होंने सोशल मीडिया पर लिखा, "एक अपराधी जेल में बैठ चुनौती दे, लोगों को मार रहा है. सब मुकदर्शक बने हैं, कभी मूसेवाला, कभी करणी सेना के मुखिया, अब एक उद्योगपति राजनेता को मरवा डाला, कानून अनुमति दे तो 24 घंटे में इस लारेंस बिश्नोई, जैसे दो टके के अपराधी के पूरे नेटवर्क को खत्म कर दूंगा.


अरविंद केजरीवाल ने भी साधा निशाना


बाबा सिद्दीकी की सरेआम हत्‍या पर दिल्‍ली के पूर्व मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने तीखी प्रतिक्रिया दी है. उन्होंने सोशल मीडिया पर लिखा, "मुंबई में एनसीपी के एक नेता की सरेआम हत्‍या से न केवल महाराष्‍ट्र बल्कि पूरे देश के लोग सहमे हुए हैं. वे लोग दिल्‍ली में भी तकरीबन इसी तरह का माहौल बना दिया है. वे लोग पूरे देश में गैंगस्‍टर राज लाना चाहते हैं. अब जनता को उनके खिलाफ एकजुट होकर खड़ा होना होगा.'


प्रियंका चतुर्वेदी ने मुंबई पुलिस को ही घेरा 


इस मामले में शिवसेना-यूबीटी की नेत्री प्रियंका चतुर्वेदी ने पुलिस पर ही निशाना साधा है. उन्होंने कहा, "वो इंसान जो गुजरात की साबरमति जेल में बंद हैं. वो लगातार मुंबई में कॉन्ट्रैक्ट किलिंग कर रहा है. मुंबई पुलिस इतनी असहाय नहीं थी, क्योंकि ऐसा लगता है कि गुजरात की जोड़ी राज्य के सीएम के रूप में काम कर रही है.''


बीजेपी नेता हरनाथ सिंह यादव ने दी माफी मांगने की सलाह


पूर्व राज्यसभा सांसद और बीजेपी नेता हरनाथ सिंह यादव ने सलमान खान को माफी मांगने को कहा है, उन्होंने सोशल मीडिया पर लिखा, "काला हिरण जिसे बिश्नोई समाज देवता मानता है उसकी पूजा करता है, उसका आपने शिकार किया और उसे पका कर खा लिया. जिसके कारण बिश्नोई समाज की भावनाएं आहत हुई और आपके प्रति बिश्नोई समाज में लंबे समय से आक्रोश है. व्यक्ति  से गलती हो जाती है. आप बड़े अभिनेता हैं, देश में बड़ी संख्या लोग आपसे स्नेह करते हैं. मेरा आपको सद्परामर्श है कि आपको बिश्नोई समाज की भावनाओं का सम्मान करते हुए अपनी बड़ी गलती के लिए बिश्नोई समाज से माफी मांगना चाहिए." 


मुंबई पुलिस ने वायरल पोस्ट पर जारी किया बयान


मुंबई पुलिस को सोशल मीडिया पर वायरल हुई लॉरेंस बिश्नोई गिरोह के एक कथित सदस्य के नाम से एक पोस्ट देखने को मिली, जिसमें बाबा सिद्दीकी की हत्या की जिम्मेदारी ली गई है. एक अधिकारी ने कहा, 'हमने सोशल मीडिया पर वायरल पोस्ट देखी है. हम इसकी प्रामाणिकता की जांच कर रहे हैं.' 


मुख्यमंत्री और उपमुख्यमंत्री ने कही ये बात


उपमुख्यमंत्री अजित पवार ने कहा कि उनकी पार्टी के नेता सिद्दीकी की हत्या का राजनीतिकरण न किया जाए और राज्य सरकार दोषियों को सजा मिलने तक चैन से नहीं बैठेगी. 


मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने कहा कि यह घटना ब‍ेहद खेदजनक है. उन्होंने कहा, 'हमने पुलिस को यह सुनिश्चित करने के निर्देश दिए हैं कि कोई भी किसी भी परिस्थिति में कानून अपने हाथों में न ले. हम अपने शहर में गिरोहों के बीच किसी भी प्रकार की लड़ाई को फिर से उभरने नहीं दे सकते.''


उपमुख्यमंत्री और राज्य का गृह विभाग संभाल रहे देवेंद्र फडणवीस ने कहा कि पुलिस को सिद्दीकी की हत्या के संबंध में कुछ सुराग मिले हैं और विभिन्न पहलुओं की जांच की जा रही है.