Baba Siddique Shot Dead in Mumbai: बाबा सिद्दीकी की हत्या की जिम्मेदारी लेने वाले एक फेसबुक पोस्ट की जांच में केंद्रीय एजेंसियां जुट गई है. जांच एजेंसियां इस एंगल से जांच कर रही है कि क्या शिबू लोंकर ही लॉरेंस बिश्नोई का करीबी शुभम रामेश्वर लोंकर है? सूत्रों के मुताबिक, ये फेसबुक हैंडल जिस शिबू लोंकर का है, उसका असली नाम शुभम लोंकर हो सकता है.


अवैध हथियारों के साथ हुआ था गिरफ्तार


शुभम लोंकर को इसी साल फरवरी के महीने में महाराष्ट्र पुलिस ने अकोला से अवैध हथियारों के साथ गिरफ्तार किया था. जांच में शुभम लोंकर का कनेक्शन लॉरेंस बिश्नोई गैंग से सामने आया था. उसने पुलिस को पूछताछ में बताया था कि उसकी बात विदेश में बैठे लॉरेंस के करीबी अनमोल बिश्नोई से होती है. दोनों वीडियो कॉल के जरिये भी बात करते थे. उस वक्त शुभम लोंकर ने ये भी कबूल किया था कि उसकी बात वीडियो कॉल के जरिये लॉरेंस से भी हो चुकी है.


सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे, जिस पोस्ट में बाबा सिद्दीकी की हत्या का कबूलनामा है, उसमें सलमान खान और दाऊद गैंग का भी जिक्र किया गया है. फिलहाल मुंबई पुलिस इस पोस्ट की सत्यता की जांच कर रही है. वायरल पोस्ट में कहा गया कि हमारी किसी से दुश्मनी नहीं है पर जो सलमान खान और दाऊद गैंग की हेल्प करेगा अपना हिसाब-किताब लगा के रखना.


बाबा सिद्दीकी की हत्या पर आरोपियों का खुलासा


मुंबई के एक बड़े मुस्लिम नेता बाबा सिद्दीकी को सलमान खान, शाहरुख खान और संजय दत्त सहित कई बॉलीवुड सितारों के करीबी के रूप में भी जाना जाता था. क्राइम ब्रांच को आरोपियों ने पूछताछ में बताया है कि वे लोग पंजाब की एक जेल में कैद थे, जब बिश्नोई गैंग के एक सदस्य से उनकी मुलाकात हुई थी. 


एनसीपी (SP) के प्रमुख शरद पवार ने कहा कि बिगड़ती कानून व्यवस्था चिंताजनक है. उन्होंने राज्य के गृह मंत्री देवेंद्र फडणवीस पर निशाना साधा. वहीं देवेंद्र फडणवीस ने कहा कि चाहे कोई भी दोषी हो उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई होगी.


ये भी पढ़ें : 'सलमान खान हम जंग चाहते नहीं थे', लॉरेंस बिश्नोई गैंग ने ली बाबा सिद्दीकी की हत्या की जिम्मेदारी