West Bengal Tourism Minister: पश्चिम बंगाल के पर्यटन मंत्री बाबुल सुप्रियो को सीने में दर्द की शिकायत के बाद सोमवार दोपहर यहां के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया. एक वरिष्ठ अधिकारी ने यह जानकारी दी. अधिकारी ने बताया कि गायक से नेता बने सुप्रियो को यहां के एक अस्पताल में भर्ती कराए जाने के बाद उनकी मेडिकल जांच की गई.


अधिकारी ने कहा कि एंजियोग्राफी से पता चला है कि मंत्री को ''कोरोनरी आर्टरी (धमनी) संबंधी मामूली बीमारी' है. अस्पताल द्वारा जारी एक बयान में कहा गया है, "फिलहाल किसी हृदय संबंधी हस्तक्षेप की आवश्यकता नहीं है और उनका इलाज किया जाएगा."


चिंता करने की कोई वजह नहीं- अस्पताल 
अस्पताल के सूत्रों ने कहा कि उनका इलाज कर रहे डॉक्टरों की टीम फिलहाल एंजियोग्राम कराने की जरूरत महसूस नहीं कर रही है और मंत्री को दवाओं के तहत रखा गया है. अस्पताल के एक सूत्र ने कहा, "इस समय चिंता करने की कोई बड़ी वजह नहीं है. उन्हें सही समय पर अस्पताल में भर्ती कराया गया था."


अधिकारी ने बताया कि बालीगंज के 52 वर्षीय विधायक सुप्रियो को शाम को अस्पताल से छुट्टी दे दी जाएगी. बाबुल सुप्रियो के पास सूचना प्रौद्योगिकी और इलेक्ट्रॉनिक्स विभाग भी है.


ममता सरकार में बनाए गए थे मंत्री
बता दें कि पिछले साल अगस्त में बाबुल सुप्रियो को ममता सरकार में मंत्री बनाया गया था. सुप्रियो पश्चिम बर्दवान जिले के आसनसोल से दो बार के बीजेपी के लोकसभा सदस्य रहे और नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार में राज्य मंत्री भी थे.


हालांकि, 2021 के बंगाल विधानसभा चुनाव के बाद, उन्होंने बीजेपी छोड़ दी थी और वे तृणमूल कांग्रेस में शामिल हो गए थे. उन्होंने आसनसोल लोकसभा सदस्य के तौर पर भी इस्तीफा दे दिया था. बाद में वह इस साल की शुरूआत में बालीगंज निर्वाचन क्षेत्र से उपचुनाव में विधानसभा के लिए चुने गए.


यह भी पढ़ें: Jamiat Ulema-e-Hind: 'हम मनु को मानते हैं, अल्लाह को मानते हैं', जैन मुनि की नाराजगी पर मौलान अरशद मदनी की सफाई