Baby Delivered In Train: यात्रा के दौरान लोगों के साथ कई बार ऐसी घटनाएं हो जाती हैं जो उन्हें जीवनभर याद रहती हैं. ऐसा ही कुछ खास हुए एक महिला के साथ जो गोरखपुर-पनवेल एक्सप्रेस में यात्रा कर रही थीं. महिला ने यात्रा के दौरान ट्रेन के अंदर एक बच्ची को जन्म दिया. इसकी जानकारी रेल मंत्रालय ने ट्विटर के जरिए की है.


रेल मंत्रालय ने ट्वीट कर बताया है कि गोरखपुर से महाराष्ट्र के लिए निकली गोरखपुर-पनवेल एक्सप्रेस में एक महिला को यात्रा के दौरान जब प्रसव पीड़ा हुई तो उसने एक बच्ची को जन्म दिया. मंत्रायल का कहना है कि महिला को भुसावल स्टेशन पर उतार लिया गया. जहां उसका चेकअप किया गया, जहां से उसे इलाज के लिए सिविल अस्पताल के लिए भेज दिया गया.






रेल मंत्रालय की ओर से शेयर की गई दो तस्वीरों में मां और बेटी को स्वस्थ देखा जा सकता है. फिलहाल महिला का अस्पताल में इलाज किया जा रहा है. वहीं सोशल मीडिया पर कई लोगों ने बच्ची के जन्म पर परिवार को बधाई दी है, जबकि अन्य ने मंत्रालय से उसे आजीवन मुफ्त रेल यात्रा प्रदान करने के लिए कहा है. 


फिलहाल भारतीय रेलवे में किसी बच्चे के जन्म होने की घटना पहली बार नहीं हुई है. हालांकि इस तरह की डिलीवरी काफी दुर्लभ होती है. बता दें कि पिछले साल एक महिला ने श्रमिक स्पेशल ट्रेन में एक बच्चे को जन्म दिया था. इसके साथ ही रेलवे के प्रवक्ता का कहना है कि  जब भी किसी यात्री को मदद की जरूरत होती है, तो ट्रेन में मौजूद कर्मचारी उस स्टेशन को अलर्ट कर देते हैं जहां चिकित्सा सहायता उपलब्ध होती है, जिसके बाद यात्री को चिकित्सा सुविधा उपलब्ध कराई जाती है.


इसे भी पढ़ेंः


Assam News: कांग्रेस ने बदरुद्दीन अजमल की पार्टी AIUDF से तोड़ा गठबंधन, बीजेपी से सांठगांठ का लगाया आरोप


COVID 19 Updates: एक सप्ताह बाद आज केरल में आए 20 हजार से कम केस, 24 घंटे में 22,563 मरीज संक्रमण से उबरे