Bageshwar Baba Exclusive: बागेश्वर धाम के बाबा धीरेंद्र शास्त्री (Dhirendra Shastri) ने सोमवार (8 मई) को बड़ा दावा किया है. उन्होंने कहा कि हम किसी धर्म के खिलाफ नहीं हैं. हम सिर्फ सनातन के कट्टर समर्थक हैं. मेरे मुस्लिम (Muslim) समुदाय में भी बहुत चाहने वाले हैं. ख्वाजा शेख नाम के शख्स हैं. बालाजी का मंदिर बनाया है, मैं इनका सम्मान करता हूं. 


महाराष्ट्र में ठाणे जिले के अम्बरनाथ शहर में पहुंचे धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री ने कहा कि हमारी बात से उन लोगों को दिक्कत होती है जिनकी दुकानों को हमने बंद कर दिया है. मैं लोगों को भगवान के रास्ते पर जाने के लिए बोलता हूं. भिवंडी में बागेश्वर धाम मंदिर बन रहा है. इसलिए 2-3 महीनों में मुंबई और आसपास आते रहेंगे. इस दौरान एक युवक आया जो कि आईटी कर रहा है, लेकिन कामयाब नहीं हो पा रहा. उस पर बागेश्वर बाबा ने कहा कि तुम जिससे प्यार करते हो वो मुस्लिम है इसलिए दिक्कत है, दूरी बना लीजिए. 


"बजरंगबली का विरोध करने का अधिकार नहीं"


बाबा धीरेंद्र शास्त्री ने कर्नाटक विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस के घोषणापत्र में बजरंग दल को बैन करने के वादे पर हो रहे विवाद के बीच कहा कि किसी को भी देश में बजरंगबली या किसी भगवान का विरोध करने का अधिकार नहीं है. अगर कोई बजरंगबली का विरोध कर रहा है तो वह एक खास एजेंडे के साथ ऐसा कर रहा है. हर व्यक्ति को अपने धर्म और रीति-रिवाजों का पालन करने का अधिकार है, लेकिन दूसरे की धार्मिक प्रथाओं में हस्तक्षेप नहीं करना चाहिए. 


"ऐसे लोगों में कुछ सद्बुद्धि आए"


उन्होंने कहा कि ये दुर्भाग्यपूर्ण है कि कुछ लोग बजरंगबली का विरोध कर रहे हैं. मैं प्रार्थना करूंगा कि ऐसे लोगों में कुछ सद्बुद्धि आए जो समाज का भी हिस्सा हैं. इसके अलावा धीरेंद्र शास्त्री ने ख्वाजा शेख (बाबू भाई) से कथा सुनने आए 3 लोगों को चुनने को कहा. इसके बाद बाबू भाई ने तीन लोगों को चुना. एक लड़की अपने भाई के साथ पहुंची थी. बाबू भाई ने 2 नंबर की पर्ची निकालने बोला. बाबा ने फिर लड़की से कहा कि तुम्हारे भाई का नाम कृष्णा है. नसे टेढ़ी हैं. अगले कुछ महीनों में आराम मिलेगा.  


ये भी पढ़ें- 


The Kerala Story Row: 'द केरला स्टोरी' पर घमासान, बंगाल सरकार ने लगाया बैन, अनुराग ठाकुर बोले- वोट बैंक की राजनीति का खेल