Dhirendra Shastri Friend: बागेश्वर धाम वाले धीरेंद्र शास्त्री बीते 15 दिनों से विवादों में बने हुए हैं. धीरेंद्र शास्त्री के कथित चमत्कारों को लेकर जिसे देखिए वही चर्चा कर रहा है. कुछ बाबा के चमत्कारों के समर्थन में हैं तो कुछ धीरेंद्र शास्त्री को अंधविश्वासी बताते हुए हमलावर हैं. हालांकि, अपने ऊपर होने वाले हमलों को धीरेंद्र शास्त्री सनातन धर्म के ऊपर हमला बता रहे हैं. इस बीच धीरेंद्र शास्त्री के एक दोस्त सामने आए हैं जिन्होंने उनके कई राज खोले हैं. खास बात ये है कि सनातन धर्म की मशाल उठाने का दावा करने वाले धीरेंद्र शास्त्री के ये दोस्त मुस्लिम हैं.


धीरेंद्र शास्त्री के दोस्त शेख मुबारक ने एक न्यूज पोर्टल से बात करते हुए बताया कि उन्होंने धीरेंद्र शास्त्री के साथ 7वीं से 10वीं तक साथ पढ़ाई थी. मुबारक ने यह भी खुलासा किया कि किस तरह जब धीरेंद्र शास्त्री के पास बहन की शादी के लिए पैसे नहीं थे तो उन्होंने भी मदद की थी. इस दौरान पैसे भी जुटाए थे.


जब दोनों हीरा खोदने गए थे


धीरेंद्र शास्त्री की बहन की शादी का जिक्र करते हुए शेख मुबारक ने वह किस्सा भी सुनाया जब वे और शास्त्री एक साथ हीरा खोजने गए थे. दोनों ने हीरे के लिए खुदाई भी की थी.


मध्य प्रदेश में एक जिला है जहां पर हीरे मिलते हैं. आज भी बहुत सारे लोग वहां इस उम्मीद में खुदाई करते हैं कि हीरा मिल जाए. शेख मुबारक कहते हैं कि जब बहन की शादी के लिए पैसे का इंतजाम हो रहा था तो हम लोगों के मन में भी ख्याल आया कि क्यों न पन्ना चला जाए और वहां हीरा खोजा जाए. मुबारक ने कहा कि वे दोनों वहां गए और करीब 15 दिनों तक हीरे की खुदाई की. 


अब कैसे हैं दोस्त से संबंध?


फिलहाल वो बात पुरानी हो चुकी है. लेकिन अब धीरेंद्र शास्त्री की ख्याति चारों तरफ फैली है. ऐसे में अब उनके साथ रिश्ते कैसे हैं इस पर शेख मुबारक कहते हैं कि अब भी उनके संबंध अच्छे हैं. वे कहते हैं कि महंत जी खुद ही कहते रहते हैं कि मेरा बचपन का दोस्त है.


बाबा के विवादित बयानों पर मुबारक का कहना है कि दरअसल गलत के बारे में धीरेंद्र शास्त्री इतने इमोशनल रहते हैं कि उनके मुंह से शब्द निकल जाते हैं, जबकि वह मन के बहुत अच्छे हैं.


शादी पर कही ये बात


धीरेंद्र शास्त्री के विवाह पर उन्होंने कहा कि उनका विवाह तो विश्वस्तरीय होना है. साथ ही ये भी बता दिया कि कई बार तो उनके पास ही धीरेंद्र शास्त्री के विवाह के प्रस्ताव उनके पास आते हैं. उन्होंने बताया कि दिल्ली से एक रिश्ते का प्रस्ताव तो उनके माध्यम से ही आया.


यह भी पढ़ें- बागेश्वर धाम वाले धीरेंद्र शास्त्री की पाकिस्तान में चर्चा, ट्रेंड कर रहे बाबा, जानें मामला