Bageshwar Dham Siddhi: बागेश्वर धाम वाले आचार्य धीरेंद्र शास्त्री पिछले कई दिनों से सुर्खियों में हैं. वैसे लगता है कि आचार्य धीरेंद्र शास्त्री को सुर्खियों में रहने की आदत है. फिर चाहे वह उनकी कथा के दौरान दिए जाने वाले बयान हों या फिर 'दिव्य दरबार' में दिखाए जाने वाले कथित चमत्कारों की बात हो, लोग उन्हें लेकर सवाल उठाते रहते हैं. दावा है कि आचार्य धीरेंद्र शास्त्री पास सिद्धियां हैं. जो उन्हें बालाजी भगवान से मिली हैं. 


आचार्य धीरेंद्र शास्त्री के ऊपर ये भी सवाल उठाया जाता है कि वे जो कर रहे हैं वो आस्था के नाम पर अंधविश्वास फैला रहे हैं. इस सवाल पर धीरेंद्र शास्त्री के समर्थक और ज्योतिषाचार्य राजकुमार शास्त्री कहते हैं कि धीरेंद्र शास्त्री लोगों को बेवकूफ नहीं बनाते बल्कि उनके पास सिद्धियां हैं. उन्होंने कहा, कुछ लोगों को बेवकूफ बनाया जा सकता है लेकिन उनके कार्यक्रम में हजारों लाखों लोग आते हैं. विद्वान आते हैं. उन सबकों बेवकूफ नहीं बनाया जा सकता है.


धीरेंद्र शास्त्री के पास महिमा सिद्धि
राजकुमार शास्त्री ने बताया कि उनके पास हनुमान जी की सिद्धियां हैं. सिद्धियां विद्या से परे होती हैं. सामान्य व्यक्ति को अजीब होती हैं लेकिन जिसके पास होती है वह कुछ भी कर सकता है. उन्होंने बताया कि 8 तरह की सिद्धियां होती हैं. धीरेंद्र शास्त्री के पास महिमा नाम की सिद्धि है जो हनुमान जी की कृपा से मिलती है.


धीरेंद्र शास्त्री ने क्या कहा?
एक न्यूज चैनल से बात करते हुए धीरेंद्र शास्त्री ने कहा ये कहना बंद होना चाहिए कि विश्वास और अंधविश्वास क्या है. उन्होंने कहा कि भारत में चादर चढ़ाना श्रद्धा है लेकिन अर्जी का नारियल बांधना अंधविश्वास है. भारत में कैंडल जलाना श्रद्धा है लेकिन बागेश्वर धाम की अर्जी लगाना अंधविश्वास है.


धीरेंद्र शास्त्री ने बताया कि दिव्य दरबार में जो हम बताते हैं वह ध्यान विधि के जरिए करते हैं. हमारे पूज्य गुरुदेव ने हमें इस विद्या को दिया है. ईश्वर की कृपा से हम यह कर पाते हैं.


यह भी पढ़ें


Bageshwar Dham: धीरेंद्र शास्त्री की तरह, बिना जाने, बिना पूछे इस साइकोलॉजिस्ट ने कर डाला 'चमत्कार'