नई दिल्ली: कोविड-19 के सैंपल लेकर जा रहे भारतीय वायुसेना के एक हेलीकॉप्टर ने आज यूपी के बागपत के करीब ईस्टर्न पेरीफेरल एक्सप्रेस-वे पर इमरजेसी लैंडिंग की. गनीमत रही है कि इस दुर्घटना में किसी भी तरह की जान-माल की हानि नहीं हुई.


वायुसेना के प्रवक्ता, विंग कमांडर इंद्रनील नंदी के मुताबिक, लेह से आए कोविड-19 के सैंपल लेकर एक 'चीता' हेलीकॉप्टर हिंडन एयरबेस (गाजियाबाद) से चंडीगढ़ जा रहा था. लेकिन हिंडन एयरबेस से करीब तीन नॉटिकल मील दूरी पर ही तकनीकी खराबी आने के कारण पायलट ने हेलीकॉप्टर की सुरक्षित लैंडिंग कराई. प्रवक्ता के मुताबिक, पायलट ने बेहद ही सूझबूझ और त्वरित कारवाई की जिससे किसी भी तरह का कोई नुकसान नहीं हुआ.


घटना के तुरंत बाद हिंडन एयरबेस से एक दूसरे रिकवरी हेलीकॉप्टर को दुर्घटना-स्थल रवाना किया गया. खराब हुए हेलीकॉप्टर को रिपेयर करने के बाद वापस हिंडन भेज दिया गया.


आपको बता दें कि हिंडन एयरबेस पर वायुसेना की ट्रांसपोर्ट एयरक्राफ्ट स्कॉवड्रन तैनात है जो लेह-लद्दाख इत्यादि के लिए उड़ान भरती है. लेह से ही वायुसेना का एक विमान कोविड-19 के सैंपल लेकर हिंडन पहुंचा था. इन सैंपल्स को हेलीकॉप्टर के जरिए चंड़ीगढ़ लैब भेजा जाना था. सिविल फ्लाईट देशभर में फिलहाल बंद हैं और इस कारण वायुसेना और नौसेना की एयर ट्रांसपोर्ट फ्लीट ही अभी ऑपरेशन्ल हैं.


आपको बता दें कि वायुसेना ने हिंडन एयरबेस पर ही कोरांटीन सेंटर बनाया है. इस सेंटर में ईरान और दूसरे देशों से लाए भारतीयों को रखा गया है. ईरान से आए इन भारतीयों में अधिकतर लेह-लद्दाख के ही निवासी हैं.


दिल्ली: जगह जगह घूम कर कोरोना वॉरियर्स को पानी पिला रहे हैं वाटर मैन महंत गंगानाथ



साउथ दिल्ली में Pizza डिलीवरी ब्वॉय कोरोना पॉजिटिव, 72 घरों को क्वॉरन्टीन किया गया