Asaduddin Owaisi On Bahraich Encounter: यूपी के बहराइच कांड के आरोपी मोहम्मद सरफराज और मोहम्मद तालीम गुरुवार (17 अक्टूबर) को यूपी पुलिस के साथ मुठभेड़ में घायल हो गए. इस एनकाउंटर को लेकर राजनीति भी अपने चरम पर है. एआईएमआईएम के चीफ असदुद्दीन ओवैसी ने कहा कि योगी आदित्यनाथ की ठोक देंगे नीति के बारे में सभी जानते हैं. 


सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स (पूर्व में ट्विटर) पर हैदराबाद से सांसद असदुद्दीन ओवैसी ने कहा कि बहराइच हिंसा के आरोपियों का पुलिस से “एनकाउंटर” का सच जानना मुश्किल नहीं है. योगी की “ठोक देंगे” नीति के बारे में सब जानते हैं. अगर पुलिस के पास इतना सबूत होता तो आरोपियों को क़ानूनी सज़ा दिलाने की कोशिश होती.


बहराइच हिंसा के आरोपी एनकाउंटर में घायल 


यह मुठभेड़ बहराइच जिले की पुलिस ने की. दोनों आरोपी अब्दुल हामिद के बेटे हैं, जिन्हें पहले ही गिरफ्तार किया जा चुका है. पुलिस के मुताबिक, एक को दाहिने पैर में गोली लगी है, जबकि दूसरे को बाएं पैर में. गौरतलब है कि सरफराज अपराध को अंजाम देने के बाद नेपाल भागने की फिराक में था.


मीडिया से बात करते हुए बहराइच की एसपी वृंदा शुक्ला ने मुठभेड़ की पुष्टि करते हुए कहा कि इस मामले में पांच लोगों को गिरफ्तार किया गया है. उन्होंने कहा, "उनमें से दो लोग पुलिस की गोलीबारी में घायल हो गए हैं. मैं उनकी स्थिति का आकलन करने आई हूं. घायलों में से एक मोहम्मद सरफराज है, जबकि दूसरा मोहम्मद तालिब है."


कब हुई थी बहराइच की घटना?


इससे पहले बीते रविवार को बहराइच में दुर्गा पूजा प्रतिमा विसर्जन जुलूस के दौरान सांप्रदायिक हिंसा भड़क उठी थी, जिसके परिणामस्वरूप 22 साल के एक युवक की मौत हो गई थी, जिसे झड़प के दौरान गोली लग गई. मृतक की पहचान राम गोपाल मिश्रा के रूप में हुई. इसके अलावा पथराव और गोलीबारी में छह अन्य लोग भी घायल हो गए. 


बुधवार को उत्तर प्रदेश पुलिस ने मामले के एक अन्य आरोपी दानिश को राजी चौराहा से गिरफ्तार किया. दानिश उर्फ ​​राजा उर्फ ​​साहिर इस मामले में नामजद चौथा संदिग्ध था और उसे नेपाल भागने की कोशिश करते समय पकड़ा गया था. 


ये भी पढ़ें: 'मिट्टी में मिला देंगे', योगी राज के 7 साल का हिसाब-किताब, बहराइच एनकाउंटर तक जानें कितने अपराधी ढेर?