Bajrang Dal Worker's Death Case: कर्नाटक में बजरंग दल के 28 वर्षीय के कार्यकर्ता की हत्या के संबंध में दो और व्यक्तियों को गिरफ्तार किया गया है. समाचार एजेंसी पीटीआई ने पुलिस सूत्रों ने मंगलवार को यह जानकारी दी. उन्होंने बताया कि इस मामले में पहले ही तीन लोगों को गिरफ्तार किया गया था और वे शिवमोगा के निवासी हैं. इधर, कर्नाटक के होन्नली से बीजेपी विधायक एमपी रेणुकाचार्य ने बजरंग दल कार्यकर्ता हर्ष की हत्या के लिए कांग्रेस को जिम्मेदार ठहराया है.


समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक, उन्होंने कहा कि उन्हें डीके शिवकुमार, बीके हरिप्रसाद और अन्य कांग्रेसी नेताओं की वजह से मारा गया. इसके साथ ही, बीजेपी विधायक ने गृह मंत्री से अनुरोध करते हुए इस पूरे केस को एनआईए को सौंपने की मांग की है. उन्होंने कहा कि वे पीड़ित परिवार को पांच लाख रुपये देंगे.






कर्नाटक के शिवमोगा के भारती नगर इलाके में रविवार रात कार में आए कुछ अज्ञात लोगों ने हर्ष नामक व्यक्ति की चाकू मारकर हत्या कर दी थी. पुलिस को शक है इसमें सात लोग शामिल थे. सूत्रों ने बताया, “उनकी, (गिरफ्तार किये गए लोगों की) राजनीतिक और सामाजिक संगठनों से सांठगांठ की पड़ताल की जा रही है.” तनावग्रस्त माहौल को देखते हुए जिला प्रशासन ने स्कूलों और कॉलेजों में छुट्टी का ऐलान कर दिया है। इसके अलावा यहां धारा 144 लागू कर दी गई है. आरोपियों को पकड़ने के लिए पुलिस के तीन दल बनाए गए हैं.


घटना के बाद सोमवार को मृतक की शवयात्रा के दौरान शहर में आगजनी, पथराव और तोड़फोड़ की घटनाएं हुईं जिनमें एक फोटो पत्रकार और एक महिला पुलिसकर्मी समेत कम से कम तीन लोग घायल हो गए. कर्नाटक के मंत्री के. एस. ईश्वरप्पा और केंद्रीय राज्यमंत्री शोभा करंदलाजे ने हर्ष की हत्या के पीछे साजिश होने की आशंका जताई है और एनआईए से जांच करवाने की मांग की है.


ईश्वरप्पा इसी जिले के रहने वाले हैं. उन्होंने आरोप लगाया कि हर्ष की हत्या के पीछे “मुसलमान गुंडों” का हाथ है. भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव (संगठन) बी. एल. संतोष ने कहा कि हर्ष ने शैक्षणिक संस्थानों में हिजाब का विरोध किया था इसलिए जिहादी चरमपंथियों ने उसकी हत्या कर दी.


ये भी पढ़ें: Shiromani Akali Dal और बीजेपी फिर आ सकते हैं साथ, बिक्रम मजीठिया की ओर से दिया गया संकेत