देशभर में आज बकरीद का त्योहार मनाया जा रहा है. इस मौके पर राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने मुबारकबाद दी है. पीएम मोदी ने ईद उल अजहा की शुभकामनाएं देते हुए सभी लोगों के स्वस्थ और खुश रहने की कामना की. 


पीएम मोदी ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म X पर लिखा, ईद उल अजहा की शुभकामनाएं! यह विशेष अवसर हमारे समाज में सद्भाव और एकजुटता के बंधन को और मजबूत करे. सभी लोग खुश और स्वस्थ रहें.






 


राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने ट्वीट कर लिखा, सभी देशवासियों, विशेषकर देश- विदेश में रहने वाले मुस्लिम भाई-बहनों को ईद-उज-जुहा की हार्दिक शुभकामनाएं! त्याग और बलिदान का यह त्योहार हमें अपनी खुशहाली को सबके साथ, विशेषकर जरूरतमंद लोगों के साथ, बांटने का संदेश देता है. आइए इस अवसर पर हम सब सभी देशवासियों, विशेषकर वंचित वर्गों के लोगों के हित में, मिलजुल कर  कार्य करने का संकल्प लें.






 


राहुल गांधी ने ट्वीट कर लिखा, ईद मुबारक, यह विशेष दिन सभी के लिए समृद्धि, खुशी और सद्भाव लाए. 






 


बीजेपी नेता सैयद शाहनवाज हुसैन ने कहा, ''मैं पूरे देश के लोगों को ईद की शुभकामनाएं देता हूं, लोगों से अपील है कि यह त्योहार शांति, भाईचारे के साथ मनाएं। सबके जीवन में खुशी आए, देश तरक्की करे यही उम्मीद करता हूं..."


कांग्रेस अध्यक्ष खरगे ने दी शुभकामनाएं

खरगे ने ट्वीट कर कहा, ईद उल अजहा निस्वार्थ बलिदान, विश्वास और क्षमा के सिद्धांतों का प्रतीक है. हमें इस खुशी के अवसर से प्रेरणा लेनी चाहिए और एक शांतिपूर्ण, सामंजस्यपूर्ण और प्रगतिशील समाज के लिए भाईचारे के मजबूत बंधन को बढ़ावा देने का प्रयास करना चाहिए.