नई दिल्ली: 1988 बैच के IPS अधिकारी बालाजी श्रीवास्तव दिल्ली पुलिस आयुक्त का अतिरिक्त प्रभार संभालेंगे. बालाजी, एस एन श्रीवास्तव की जगह लेंगे. एसएन श्रीवास्तव बुधवार को रिटायर होने वाले हैं.


बालाजी श्रीवास्तव  दिल्ली पुलिस में सतर्कता शाखा के विशेष आयुक्त हैं. केंद्रीय गृह मंत्रालय ने मंगलवार को एक आदेश में कहा कि 1988 बैच के एजीएमटीयू कैडर के आईपीएस अधिकारी बालाजी श्रीवास्तव राष्ट्रीय राजधानी को पूर्णकालिक पुलिस प्रमुख मिलने तक अपनी मौजूदा जिम्मेदारी के साथ दिल्ली पुलिस आयुक्त का अतिरिक्त प्रभार भी संभालेंगे.


बालाजी श्रीवास्तव ने इससे पहले पुडुचेरी और मिजोरम के पुलिस महानिदेशक के रूप में, दिल्ली पुलिस की आर्थिक अपराध शाखा और विशेष शाखा में विशेष आयुक्त के रूप में काम किया है. बालाजी नौ साल तक कैबिनेट सचिवालय में भी सेवाएं दे चुके हैं.


बता दें कि एस एन श्रीवास्तव अतिरिक्त प्रभार के रूप में दिल्ली पुलिस आयुक्त के पद पर थे. हालांकि, उन्हें पिछले महीने पूर्ण रूपेण इस पद पर नियुक्त किया गया था. गृह मंत्रालय द्वारा पिछले महीने जारी आदेश में कहा गया कि 1985 बैच के आईपीएस अधिकारी को अगले आदेश तक दिल्ली पुलिस के आयुक्त पद पर काम करने की मंजूरी दे दी गयी है.


उन्हें पिछले साल फरवरी में दिल्ली पुलिस आयुक्त का अतिरिक्त प्रभार दिया गया था. इससे पहले उन्हें सीआरपीएफ से लाकर दिल्ली पुलिस के विशेष आयुक्त (कानून व्यवस्था) के रूप में तैनात किया गया था.