Ballimaran Election Final Results: चुनावी मुकाबले में आप के इमरान हुसैन , बीजेपी के लता से जीते

बल्लीमारान इलेक्शन रिजल्ट LIVE: बल्लीमारान विधानसभा सीट से अब तक मिली जानकारी के अनुसार इमरान हुसैन के लता आगे चल रहे हैं तो वहीं बीजेपी के लता और कांग्रेस के हारून यूसुफ पिछड़ रहे हैं.

एबीपी न्यूज़ Last Updated: 12 Feb 2020 01:50 PM
बीजेपी के लता आप के इमरान हुसैन से पिछ्ड़े
बल्‍लीमारान विधानसभा सीट से आये अब तक के चुनाव परिणामों में बीजेपी के लता पिछड़ रहे हैं, यहाँ पर आप के इमरान हुसैन आगे चल रहे हैं. बल्‍लीमारान विधानसभा सीट पर मुख्य मुकाबला आप के इमरान हुसैन और बीजेपी के लता के बीच माना जा रहा है. 2015 के विधानसभा चुनाव में यहाँ पर आम आदमी पार्टी के इमरान हुसैन विजयी हुए थे.
आप के उम्मीदवार
बल्लीमारान विधानसभा सीट से आम आदमी पार्टी के उम्मीदवार इमरान हुसैन ग्रेजुएट प्रोफेशनल हैं और इनके पास कुल संपत्ति 1,41,37,344 रूपये है. इमरान हुसैन के खिलाफ यहाँ से भारतीय जनता पार्टी के लता सोढ़ी और कांग्रेस पार्टी के हारून युसुफ चुनाव मैदान में हैं.
आप के इमरान हुसैन की हुई जीत
बल्‍लीमारान विधानसभा सीट पर आप के इमरान हुसैन जीत चुके हैं, यहाँ से अब तक आये चुनाव परिणामों में आप के इमरान हुसैन ने जीत दर्ज की है तो वहीं बीजेपी के लता और कांग्रेस के हारून यूसुफ इस दौड़ में पीछे रह गए.
बल्लीमारान विधानसभा सीट से बीजेपी के उम्मीदवार
बल्लीमारान विधानसभा सीट से भारतीय जनता पार्टी ने 43वर्षीय लता सोढ़ी को चुनाव मैदान में उतारा है जो कि 8वीं पास हैं और इनके पास कुल संपत्ति 44,66,910 रूपये है. लता सोढ़ी के खिलाफ यहाँ से कांग्रेस पार्टी के हारून युसुफ और आम आदमी पार्टी के इमरान हुसैन चुनाव मैदान में हैं.
उम्मीदवारों की आयु
बल्लीमारान विधानसभा क्षेत्र से 38वर्षीय इमरान हुसैन आप की टिकट पर चुनाव मैदान में हैं इनके खिलाफ कांग्रेस के लता सोढ़ी चुनाव लड़ रहे हैं जिनकी उम्र 43वर्ष है. कांग्रेस के 61वर्षीय लता सोढ़ी भी यहाँ से अपनी किस्मत आजमा रहे हैं.
आप के उम्मीदवार
बल्लीमारान विधानसभा सीट से आम आदमी पार्टी के उम्मीदवार इमरान हुसैन ग्रेजुएट प्रोफेशनल हैं और इनके पास कुल संपत्ति 1,41,37,344 रूपये है. इमरान हुसैन के खिलाफ यहाँ से भारतीय जनता पार्टी के लता सोढ़ी और कांग्रेस पार्टी के हारून युसुफ चुनाव मैदान में हैं.
कांग्रेस के हारून यूसुफ आगे
बल्‍लीमारान विधानसभा सीट पर हुई अब तक की मतगणना में कांग्रेस के हारून यूसुफ आगे चल रहे हैं, यहाँ पर आम आदमी पार्टी के इमरान हुसैन का मुकाबला भारतीय जनता पार्टी के लता सोढ़ी और कांग्रेस पार्टी के हारून युसुफ से है. पिछले विधानसभा चुनाव में यहाँ से आम आदमी पार्टी के इमरान हुसैन 33877 वोटों के अंतर से जीते थे.
बल्लीमारान विधानसभा सीट से कांग्रेस के उम्मीदवार
बल्लीमारान विधानसभा सीट से कांग्रेस पार्टी ने 61वर्षीय हारून युसुफ को चुनाव मैदान में उतारा है जो कि ग्रेजुएट हैं और इनके पास कुल संपत्ति 4,69,71,817 रूपये है. कांग्रेस पार्टी के हारून युसुफ के खिलाफ यहाँ से भारतीय जनता पार्टी के लता सोढ़ी और आम आदमी पार्टी के इमरान हुसैन चुनाव मैदान में हैं.
बल्लीमारान विधानसभा सीट से बीजेपी के उम्मीदवार
बल्लीमारान विधानसभा सीट से भारतीय जनता पार्टी ने 43वर्षीय लता सोढ़ी को चुनाव मैदान में उतारा है जो कि 8वीं पास हैं और इनके पास कुल संपत्ति 44,66,910 रूपये है. लता सोढ़ी के खिलाफ यहाँ से कांग्रेस पार्टी के हारून युसुफ और आम आदमी पार्टी के इमरान हुसैन चुनाव मैदान में हैं.
5 सालों में औसत संपत्ति वृद्धि (रूपये में)
पुनः चुनाव लड़ने वाले 55 विधायकों की औसत संपत्ति में 2015 विधानसभा चुनाव से 2020 विधानसभा के बीच 92.12 लाख की वृद्धि हुई है.
यहाँ 58.28 प्रतिशत हुआ था मतदान
8 फरवरी को हुए मतदान में 58.28 मतदाताओं ने अपने मत का इस्तेमाल किया था. यहाँ से आम आदमी पार्टी के इमरान हुसैन, भारतीय जनता पार्टी के लता सोढ़ी और कांग्रेस पार्टी के हारून युसुफ चुनाव मैदान में हैं.
उम्मीदवारों की संपत्ति
यहाँ से आप ने इमरान हुसैन को चुनाव मैदान में उतारा है जिनकी कुल संपत्ति 1,41,37,344 है, भारतीय जनता पार्टी के लता सोढ़ी की कुल संपत्ति 44,66,910 और कांग्रेस पार्टी के हारून युसुफ की कुल संपत्ति 4,69,71,817 है. 2015 विधानसभा चुनाव में यहाँ से आम आदमी पार्टी के इमरान हुसैन ने 33877 वोटों के अंतर से जीत दर्ज की थी.
2015 चुनाव में औसतन सम्पत्ति
पुनः चुनाव लड़ने वाले 55 विधायकों की औसत संपत्ति 2015 विधानसभा में 7.25 करोड़ थी इस चुनाव में ये आंकड़ा 8.17 करोड़ है.

बैकग्राउंड

बल्लीमारान विधानसभा सीट हर्ष वर्धन के चांदनी चौक लोकसभा क्षेत्र में आती है, यहाँ पर कुल 58.28 फीसदी मतदाताओं ने अपने मत का इस्तेमाल किया है. आम आदमी पार्टी, बीजेपी और कांग्रेस में से जनता ने किस पर ज्यादा भरोसा किया है बहुत जल्द पता चल जायेगा. शुरुआती रुझान सुबह 8 बजे से आने शुरू हो जाएंगे जिसे आप इस पेज पर भी देख पाएंगे.


बल्लीमारान विधानसभा सीट से आम आदमी पार्टी ने एक बार फिर इमरान हुसैन को चुनावी मैदान में उतारा है. भारतीय जनता पार्टी ने बल्लीमारान विधानसभा सीट पर इस बार लता सोढ़ी को टिकट दिया है तो वहीं कांग्रेस पार्टी ने पिछले चुनाव में मिली हार के बाद भी दोवारा हारून युसुफ पर ही अपना भरोसा जताया है.


क्या कहता है एग्जिट पोल: बल्लीमारान विधानसभा सीट हर्ष वर्धन के चांदनी चौक लोकसभा क्षेत्र में आती है. ABP-C Voter के एग्जिट पोल के अनुसार आम आदमी पार्टी को यहाँ 52.2 वोट प्रतिशत के साथ 7 से 9 सीटें मिल सकती है, बीजेपी को यहाँ 1 से 3 सीट मिल सकती हैं तो वहीं कांग्रेस को 0 से 1 सीट मिलने का अनुमान है.


बल्लीमारान विधानसभा सीट का इतिहास:




    • दिल्ली विधानसभा के लिए हुए दूसरे विधानसभा चुनाव में कांग्रेस पार्टी के Haroon Yusuf ने 20217 पाकर जीत दर्ज की थी यहाँ दूसरे नंबर पर भारतीय जनता पार्टी के Vishambhar Dutt Sharma रहे थे.





    • तीसरे विधानसभा चुनाव में कांग्रेस पार्टी के Haroon Yusuf ने भारतीय जनता पार्टी के Vishwamber Datt Sharma को शिकस्त दी थी यहाँ कांग्रेस पार्टी को 38105 वोट और भारतीय जनता पार्टी को 14262 वोट मिले थे.





    • 2003 में हुए चौथे विधानसभा चुनाव में कांग्रेस पार्टी के Haroon Yusuf विजयी हुए थे और दूसरे नंबर पर IND के Satish Chand Jain रहे थे.





    • 2008 विधानसभा चुनाव में कांग्रेस पार्टी के उम्मीदवार 34660 पाकर विजयी हुए थे.





    • 2013 में हुए छठवें विधानसभा चुनाव में कांग्रेस पर्टी के Haroon Yusuf ने भारतीय जनता पार्टी के Moti Lal Sodhi को 8093 वोटों से हराया था.





    • 2015 विधानसभा चुनाव में यहाँ से आम आदमी पार्टी के इमरान हुसैन ने भारतीय जनता पार्टी के श्याम लाल मोरवाल को 33877 वोटों के अंतर से हराया था.



BJP+, INC+ और AAP के उम्मीदवारों के बारे में - ADR रिपोर्ट के अनुसार





































पार्टी का नामप्रत्याशी का नामआयुएजुकेशनआपराधिक मामलेकुल संपत्ति (पिछले ITR Return के अनुसार)
आम आदमी पार्टीइमरान हुसैन38ग्रेजुएट प्रोफेशनलकोई आपराधिक मामला नहीं1,41,37,344
भारतीय जनता पार्टीलता सोढ़ी438वीं पासकोई आपराधिक मामला नहीं44,66,910
कांग्रेस पार्टीहारून युसुफ61ग्रेजुएटकोई आपराधिक मामला नहीं4,69,71,817


 

- - - - - - - - - Advertisement - - - - - - - - -

TRENDING NOW

© Copyright@2024.ABP Network Private Limited. All rights reserved.