नई दिल्ली: भारत हर दिन कोरोना के नए मामले सामने आ रहे है. बुधवार को कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या 151 तक पहुंच गई है. इन बढ़ते मामलों को देखते हुए राजधानी दिल्ली के वर्धमान महावीर मेडिकल कॉलेज और सफदरजंग अस्पताल ने इलेक्टिव सर्जरी पर फिलहाल रोक लगा दी है.


बुधवार को जारी आदेश में कहा गया कि अगले आदेश तक अस्पताल में कोई इलेक्टिव सर्जरी नहीं होगी. इलेक्टिव सर्जरी यानी वो सर्जरी जो प्लान करके की जाती है और टालने पर मरीजों को ज्यादा दिक्कत नहीं होगी. वहीं अस्पताल में इमरजेंसी ऑपरेशन पर लागू नहीं होगी.


वहीं कोरोना के बड़ते मामले को देखते हुए देश के सबसे बड़े अस्पताल एम्स ने अपने मरीजों से अपील की वो कुछ दिनों के अपने अपॉइंटमेंट को अगर जरूरी ना हो तो टाल दें. ऐसा इसलिए ताकि कोई इस बीमारी से संक्रमित ना हो जाए.


भारत में कोरोना के मरीजों की संख्या 151 हो चुकी है. जिसमे 14 मरीज ठीक हो चुके है. वहीं 25 विदेशी नागरिक है. वहीं इसे अब तक 3 लोगों की मौत हो चुकी है। सबसे ज्यादा मामले महाराष्ट्र से जहां 42 मामले सामने आए वहीं इसके बाद केरल है जहां 27 लोग संक्रमित है. इसके बाद उत्तर प्रदेश जहां 16 और दिल्ली में 10 मामलों की पुष्टि हुई है.