मुंबई: मुंबई के बांद्रा में हजारों की तादाद में इकट्ठे हुए लोगों को लेकर अब सियासत शुरू हो गई है. केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार और महाराष्ट्र की उद्धव ठाकरे सरकार इस मामले को लेकर आमने-सामने हैं. सत्ता पक्ष और विपक्ष के बीच जुबानी जंग शुरू हो गई है. दोनों तरफ से आरोप-प्रत्यारोप का दौर शुरू हो गया है. आइए जानते हैं किसने क्या कहा...


आदित्य ठाकरे का केंद्र सरकार पर निशाना


इस पूरी घटना पर महाराष्ट्र सरकार में मंत्री आदित्य ठाकरे ने ट्वीट किया. उन्होंने कहा कि बांद्रा स्टेशन पर वर्तमान स्थिति, मजदूरों को हटा दिया गया. उन्होंने कहा कि सूरत में हाल में कुछ मजदूरों ने दंगा किया था. केंद्र सरकार उन्हें घर पहुंचाने को लेकर फैसला नहीं ले पाई. आदित्य ठाकरे ने केंद्र सरकार पर आरोप लगाया है. प्रवासी मजदूर खाना और शेल्टर नहीं चाहते हैं, वे घर जाना चाहते हैं.






प्रियंका चतुर्वेदी ने कहा- सरकार मानवीय पक्ष पर भी विचार करे


शिवसेना की नेता प्रियंका चतुर्वेदी ने केंद्र सरकार को इस स्थिति के लिए जिम्मेदार ठहराते हुए कहा है कि केंद्र सरकार को महसूस करना चाहिए कि प्रवासी श्रमिकों ने पिछले 3 हफ्तों में बड़े पैमाने पर सहयोग किया है. अब केंद्र सरकार से आग्रह है कि इस संकट को स्वास्थ्य और अर्थव्यवस्था के दृष्टिकोण से देखने के अलावा मानवीय और सामाजिक पक्ष पर भी विचार करें. पहले ऐसा सूरत में हुआ और अब मुंबई में.






उन्होंने आगे कहा,'' यह वह चिंता है जो राज्य सरकार और महाराष्ट्र के सीएम द्वारा साझा की गई थी. हमने राज्य भर के विभिन्न शिविरों में 6 लाख प्रवासियों को रखा है. सूरत और मुंबई की घटनाओं के बाद क्या केंद्र सरकार अधिक मानवीय योजना के साथ सामने आएगी.''


संबित पात्रा बोले- राज्य सरकार का फेलियर


वहीं बीजेपी के राष्ट्रीय प्रवक्ता संबित पात्रा ने इतनी बड़ी संख्या में लोगों के बांद्रा में जुटने को राज्य सरकार का फेलियर करार दिया है.






उन्होंने कहा है कि महाराष्ट्र के बांद्रा में गरीब प्रवासी मजदूरों को लॉकडाउन के संदेश देने में राज्य प्रशासन की पूरी तरह बिफल रही है. राज्य में सर्वाधिक कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्य़ा के बावजूद पूर्ण अभाववादी दृष्टिकोण दिख रहा है.''


पूनम महाजन ने कहा- मैसेज के जरिए ट्रेन के बारे में बताया गया था


वहीं बांद्रा बीजेपी सांसद पूनम महाजन ने आरोप लगाया कि लोगों को मैसेज भेजे गए थे, उसके बाद भीड़ इकट्ठी हुई. लोगों से ट्रेन के बारे में बताया गया था.


महाराष्ट्र में अब तक 1753 लोग संक्रमित


बीएमसी के मुताबिक, मुंबई में आज कोरोना के 204 नए मामले आए हैं और 11 लोगों की मौत हुई है. मुंबई में अब तक 1753 मामलों की पुष्टि हुई है और 111 लोगों की मौत हुई है.