BJP Bangla Bandh Live: 'ममता बनर्जी ने 1 लाख हिंदुओं को पलायन के लिए मजबूर किया', सुवेंदु अधिकारी का बड़ा हमला

BJP Bangla Bandh Live Updates: कोलकाता रेप-मर्डर मामले को लेकर बीजेपी मुख्यमंत्री ममता बनर्जी का इस्तीफा मांग रही है. इसे लेकर कोलकाता में जबरदस्त प्रदर्शन भी हुआ है.

एबीपी लाइव डेस्क Last Updated: 28 Aug 2024 10:58 PM
अपनी-अपनी राजनीति चमकाने में लगे टीएमसी और बीजेपी- वृंदा करात

पश्चिम बंगाल से राज्यसभा सांसद एवं भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी (मार्क्सवादी) नेता वृंदा करात ने बुधवार को आईएएनएस से खास बातचीत में बताया कि टीएमसी और भाजपा अपनी-अपनी राजनीति चमकाने के प्रयास में लगे हैं. सीपीआई (एम) नेता वृंदा करात ने कहा कि, आरजी कर मेडिकल कॉलेज की घटना को लेकर मंगलवार को बड़ा आंदोलन चल रहा था, लेकिन भारतीय जनता पार्टी और तृणमूल कांग्रेस पार्टी के लोगों ने कथित छात्र समाज के नाम पर अपनी राजनीति को चमकाने का काम किया. वृंदा करात ने कहा, ऐसे किसी छात्र समाज का मंच आज तक किसी भी आंदोलन में शामिल नहीं था. 

बीजेपी ने ममता सरकार पर साधा निशाना

Kolkata rape-murder case LIVE: CM पद पर रहने की हकदार नहीं हैं ममता- बीजेपी

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने बुधवार को पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पर आरोप लगाया कि वह ‘बदला नहीं, केवल बदलाव’ का अपना पुराना नारा छोड़कर विपक्षी दलों को धमकाने का काम कर रही हैं. तृणमूल कांग्रेस छात्र परिषद (टीएमसीपी) के स्थापना दिवस के मौके पर आयोजित एक रैली में बनर्जी ने कहा कि बदलते समय और परिस्थितियों के अनुरूप नारे को अद्यतन करने की जरूरत है. उन्होंने कहा, ‘‘जब आपका अपमान किया जाता है तो प्रतिरोध और विरोध करने का समय आ गया है। जब आप पर हमले होते हैं, तो आपको चुपचाप नहीं बैठना चाहिए. आप कैसे प्रतिक्रिया देते हैं, यह आप पर निर्भर करता है.'' इस पर पलटवार करते हुए भाजपा की पश्चिम बंगाल इकाई के अध्यक्ष एवं केंद्रीय राज्य मंत्री सुकांत मजूमदार ने बनर्जी की टिप्पणी को धमकी भरा बताते हुए इसकी निंदा की और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह को एक पत्र लिखकर कहा कि बनर्जी अब इस तरह के महत्वपूर्ण पद पर रहने की हकदार नहीं हैं.

Kolkata rape-murder case LIVE: ममता ने 1 लाख हिंदुओं को पलायन के लिए मजबूर किया- अधिकारी

पश्चिम बंगाल विधानसभा में विपक्ष के नेता सुवेंदु अधिकारी ने भी ममता बनर्जी पर निशाना साधा. उन्होंने कहा, ममता बनर्जी ने बंगाल में जंगलराज कर दिया है. बंगाल में संविधान नाम का चीज नहीं बची है. बंगाल पुलिस गुंडों को सरंक्षण दे रही है. बंगाल में महिलाएं डरी हुई हैं. बंगाल में हम मां दुर्गा की पूजा करते हैं, लेकिन आज बंगाल की महिलाएं ममता के राज में भयभीत हैं. आज जो हमारा बंगाल बंद था उसको जनता ने सफल बना दिया. हमारे इतने वॉलंटियर नहीं थे इस बंद में ज्यादातर बंगाल की जनता थी. 


सुवेंदु अधिकारी ने कहा, ममता बनर्जी करना क्या चाहती हैं? वह कहती हैं की हम मोदी को हटा देंगे लेकिन बताएं वह बंगाल को कैसे चलाएंगी. बंगाल में ममता बनर्जी ने 1 लाख से ज्यादा हिन्दुओं को पलायन के लिए मजबूर कर दिया है. 

Kolkata rape-murder case LIVE: डॉक्टरों ने ठुकराई ममता की मांग

पश्चिम बंगाल में आंदोलनरत जूनियर डॉक्टरों ने काम पर लौटने की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की अपील को बुधवार को खारिज कर दिया. राज्य के जूनियर डॉक्टर महिला डॉक्टर के साथ कथित दुष्कर्म और हत्या की घटना के विरोध में पिछले 20 दिनों से काम बंद कर हड़ताल कर रहे हैं. पश्चिम बंगाल जूनियर डॉक्टर्स फोरम के एक सदस्य ने कहा कि जब तक आरजी कर अस्पताल की पीड़िता महिला डॉक्टर को न्याय मिलने समेत उनकी सभी मांगें पूरी नहीं हो जातीं, वे आंदोलन वापस नहीं लेंगे. 

Kolkata rape-murder case LIVE: सुकांत मजूमदार ने ममता के खिलाफ एक्शन की मांग की

केंद्रीय मंत्री सुकांत मजूमदार ने गृह मंत्री अमित शाह को पत्र लिखकर ममता बनर्जी के खिलाफ एक्शन की मांग की है. उन्होंने पत्र में लिखा, मैं सीएम ममता बनर्जी के टीएमसी के छात्र विंग को संबोधित करने के दौरान दिए गए बयान की ओर आपका ध्यान आकर्षित करना चाहता हूं. जहां उन्होंने बेशर्मी से सभा को उकसाते हुए कहा, 'मैंने कभी बदला नहीं लिया, लेकिन अब वो करो जो करने की जरूरत है'. यह राज्य के सर्वोच्च पद से बदले की राजनीति के खुले समर्थन से कम नहीं है. मैं पश्चिम बंगाल के नागरिकों के हितों की रक्षा और हमारे राष्ट्र के संवैधानिक मूल्यों को बनाए रखने के लिए आपकी त्वरित और निर्णायक कार्रवाई की मांग करता हूं. 

Bangla Bandh Live: IMA ने RG कर के पूर्व डीन की सदस्यता रद्द की

आईएमए ने बयान जारी कर कहा, IMA के अध्यक्ष डॉ. आरवी अशोकन द्वारा गठित अनुशासनात्मक कमेटी ने सर्वसम्मति से IMA कलकत्ता के उपाध्यक्ष डॉ. संदीप घोष की सदस्यता निलंबित करने का फैसला किया है. 

ममता बनर्जी के बयान पर हिमंत बिस्वा सरमा का पलटवार

असम सीएम हिमंत बिस्वा सरमा ने पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के उस बयान पर पलटवार किया था, जिसमें उन्होंने कहा था कि अगर बंगाल जलेगा तो असम भी जलेगा. असम सीएम ने कहा, दीदी आपकी हिम्मत कैसे हुई असम को धमकी देने की. X पर लिखी पोस्ट में हेमंत बिस्वा सरमा ने कहा, दीदी आपकी हिम्मत कैसे हुई असम को धमकी देने की? अपनी लाल आंख हमें मत दिखाओ. अपनी राजनीतिक विफलताओं से देश को जलाने की कोशिश मत करिए. विभाजनकारी भाषा बोलना आपको शोभा नहीं देता.

राष्ट्रपति के बयान पर कांग्रेस ने जताई आपत्ति

कांग्रेस नेता पवन खेड़ा ने भी राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू के बयान पर आपत्ति जताई है. उन्होंने कहा, आदरणीय राष्ट्रपति महोदया,सिर्फ कोलकाता ही नहीं आपको महाराष्ट्र, राजस्थान, बिहार, यूपी और एमपी समेत देश भर में महिलाओं के प्रति बढ़ते अपराधों के लिए सरकारों को नसीहत देने की जरूरत है.आपको मणिपुर और महिला पहलवानों के यौन शोषण की घटनाओं और उन्हें इंसाफ दिलाने के लिए आगे आने की जरूरत है. आपको दलगत राजनीति से ऊपर उठकर देखने की जरूरत है. विपक्ष की ही नहीं सत्तारूढ़ बीजेपी और उसकी डबल इंजन की सरकारों की भी जिम्मेदारी तय करने का साहस दिखाईए. 

राष्ट्रपति के बयान पर टीएमसी का आया जवाब

कोलकाता रेप और मर्डर केस पर राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने दुख जताया है. राष्ट्रपति के इस बयान पर अब टीएमसी ने अपनी प्रतिक्रिया दी है. टीएमसी नेता कुणाल घोष ने कहा, सुना है राष्ट्रपति ने फिर से आर जी कर मामले का जिक्र किया है. हालांकि, मैं उनका सम्मान करता हूं. लेकिन उन्नाव, हाथरस, बिलकिस और मणिपुर केस में उनके दिल में दर्द नहीं उठा.  उन्होंने ओडिशा, महाराष्ट्र और उत्तराखंड में अपराध क्यों नहीं देखे? साक्षी मलिक जैसी लड़कियों के विरोध प्रदर्शन के दौरान वह चुप क्यों रहीं? क्या बीजेपी के खिलाफ बोलना मुश्किल है?

...तो 7 दिन के अंदर दिलाते मौत की सजा- ममता

ममता बनर्जी ने कहा, अगर राज्य सरकार के पास शक्ति होती तो हम डॉक्टर की हत्या के आरोपियों को 7 दिनों के भीतर मौत की सजा सुनिश्चित करते. उन्होंने कहा, बीजेपी के बंद का उद्देश्य बंगाल को बदनाम करना है. बीजेपी RG कर रेप-मर्डर केस की जांच को पटरी से उतारने की साजिश रच रही है.

मैं बहुत निराश और भयभीत हूं- कोलकाता रेप केस पर राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू

कोलकाता रेप केस पर राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू का बड़ा बयान आया है. उन्होंने समाचार एजेंसी पीटीआई को दिए इंटरव्यू में कहा कि मैं बहुत निराश और भयभीत हूं. बेटियों के खिलाफ अपराध बर्दाश्त नहीं. उन्होंने कहा, बस अब बहुत हुआ.  

Bangla Bandh Updates: डॉक्टर्स काम पर लौट आएं- ममता बनर्जी ने की गुजारिश

सीएम ममता बनर्जी ने कहा है कि मैं प्रदर्शन कर रहे जूनियर डॉक्टर्स से गुजारिश करती हूं कि वे काम पर लौट आएं. हम लोग उनके खिलाफ कोई एक्शन नहीं लेंगे. बीजेपी एआई के जरिए बड़े पैमाने पर साइबर क्राइम में लिप्ट है, जिसकी वजह से सामाजिक अव्यवस्था फैल रही है. बीजेपी के बंद का उद्देश्य बंगाल को बदनाम करना है. वह आरजी कर अस्पताल बलात्कार-हत्या मामले की जांच को पटरी से उतारने की साजिश रच रही है. 

Bangla Bandh Live: एएसआई अनूप दत्ता का पॉलीग्राफ टेस्ट शुरू

कोलकाता पुलिस के एएसआई अनूप दत्ता का पॉलीग्राफ टेस्ट शुरू हो गया है. उन्हें आरजी कर मेडिकल कॉलेज के पूर्व प्रिंसिपल डॉ संदीप घोष का करीबी माना जाता है. पॉलीग्राफ टेस्ट सीबीआई मुख्यालय कोलकाता में शुरू हुआ है. दिल्ली से आई विशेष टीम CFSL टेस्ट कर रही है.

Bangla Bandh Updates: 10 दिन में फांसी वाला बिल पास करवाऊंगी- ममता बनर्जी

सीएम ममता बनर्जी ने कहा कि मैं अगले हफ्ते विधानसभा बुलाउंगी. वहां 10 दिन में दुष्कर्म के दोषी को फांसी का बिल पास करेंगे और राज्यपाल के पास भेज देंगे. मुझे पता है कि वो कुछ नहीं करने वाले हैं, लेकिन मैं लड़कियों से कहूंगी कि वे उनका घेराव करें. उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बड़ी-बड़ी बात करते हैं. राज भवन में एक लड़की के साथ बदसलूकी हुई, जिसे मुझे वहां से निकाल कर दूसरी जगह नौकरी देनी पड़ी.

Bangla Bandh Latest Updates: कितने दिन हो गए, सीबीआई ने क्या किया- ममता बनर्जी का सवाल

ममता बनर्जी ने कहा कि कितने दिन हो गए हैं, लेकिन अभी तक CBI ने क्या किया. कोई इसका जवाब भी दे. कहां गया इंसाफ? सीएम ने कहा कि मैं खुद पीड़िता के घर गई और उनके माता-पिता से पूछा कि बताइए कि आप क्या चाहते हैं. हमारी पुलिस ने उन्हें सीसीटीवी फुटेज भी दिखाई. 

Bangla Bandh: मोदी बाबू आप बंगाल में आग लगवा रहे- ममता बनर्जी

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा है कि अगर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी में दम है तो उन्हें बलात्कार के खिलाफ कानून लाना चाहिए. पीएम मोदी और बीजेपी चाहे जितनी भी फंडिंग कर ले, मेरे खिलाफ कुछ नहीं होगा. कोई सोच रहा है कि ये बांग्लादेश है. मैं बांग्लादेश को पसंद करती हूं, क्योंकि वहां एक भाषा है, लेकिन याद रहे ये एक अलग देश है. मोदी बाबू आप बंगाल में आग लगवा रहे? बंगाल में आग लगी तो असम में भी लगेगा, नार्थ ईस्ट में भी लगेगी, आपकी चेयर डगमगा जायेगी.

Bangla Bandh Live: यूपी, असम, पूर्वोत्तर, सब जगह आग लगेगी- ममता बनर्जी

ममता बनर्जी ने कहा, बांग्लादेश और बंगाल की संस्कृति एक है. कई लोग बंगाल को बांग्लादेश समझ रहे हैं. याद रखियेगा कि अगर बंगाल में आग लगाने की कोशिश की तो उत्तर प्रदेश, असम और पूर्वोत्तर, भारत में सब जगह आग लगेगी.

Bangla Bandh: पुलिस सिर्फ बीजेपी नेताओं को गिरफ्तार कर सकती है, आरोपियों को नहीं- बंगाल बीजेपी अध्यक्ष

केंद्रीय मंत्री और बीजेपी बंगाल अध्यक्ष सुकांत मजूमदार ने कोलकाता में बंद के दौरान प्रदर्शन में हिस्सा लिया. इस दौरान उन्होंने कहा, "कलकत्ता हाईकोर्ट ने हमें सात दिनों तक धरना प्रदर्शन की इजाजत दी है. हम कल से इसकी शुरुआत कर रहे हैं. हम फैसले का स्वागत करते हैं. यहां पर कोई लोकतंत्र नहीं है. पुलिस फायरिंग नहीं रोक सकती, सिर्फ बीजेपी का विरोध रोक सकती है. पुलिस बीजेपी नेताओं को गिरफ्तार कर सकती है, लेकिन आरोपियों को नहीं."

Bengal Bandh Live: इस्तीफा मांगना है तो पीएम का मांगो- ममता बनर्जी

ममता बनर्जी ने कहा, "मैंने ऐसी केंद्र सरकार अभी तक नहीं देखी. मणिपुर को अभी भी इंसाफ का इंतज़ार है. अगर इस्तीफा मांगना है तो पहले प्रधानमंत्री का इस्तीफा मांगो. मेरा पुलिस का सैल्यूट हैं, जो बीजेपी के खेल में नहीं फंसे और किसी की जान नहीं जाने दी."


 

Bangla Bandh Live: बंगाल को बदनाम करने का षडयंत्र- ममता बनर्जी

ममता बनर्जी ने बीजेपी के बुलाए गए बंगाल बंद पर हमला बोलते हुए कहा, "उन्होंने आज बंद बुलाया है. वे आंदोलन पर पानी डाल रहे हैं, बंगाल को बदनाम करने का षडयंत्र कर रहे हैं."

Bangla Bandh Updates: बीजेपी अराजकता फैला रही- कुणाल घोष

बंगाल बंद को लेकर टीएमसी नेता कुणाल घोष ने कहा, "हम सभी आरजी कर मेडिकल कॉलेज और अस्पताल बलात्कार-हत्या मामले में न्याय चाहते हैं. ममता बनर्जी भी न्याय चाहती हैं. केस अब सीबीआई के हाथ में है. एक आरोपी गिरफ्तार हो चुका है. अब मामले की जांच सीबीआई कर रही है. वे (बीजेपी) यहां अराजकता फैलाने की कोशिश कर रहे हैं, कल उन्होंने पुलिस पर हमला किया था और आज उन्होंने ये बंद बुलाया है. बंगाल में सब कुछ सामान्य है. पश्चिम बंगाल की जनता ने बीजेपी के बंद को खारिज कर दिया है."

Bangla Bandh Live: हम भी न्याय चाहते हैं- कोलकाता केस पर बोले टीएमसी नेता कुणाल घोष

बंगाल बंद को लेकर टीएमसी नेता कुणाल घोष ने कहा, "हम सभी से चीजों को सामान्य रखने का अनुरोध करते हैं. कोई रुकावट नहीं होनी चाहिए. हम सभी आरजी कर मामले में न्याय चाहते हैं और न्याय सीबीआई द्वारा दिया जाएगा फिर यहां पश्चिम बंगाल में अराजकता पैदा करने से क्या फायदा? राजनीति से प्रेरित बीजेपी यहां 'गोलमाल' कर रही है."

Bangla Bandh Latest Updates: अलीपुरद्वार में बस सर्विस ठप

अलीपुरद्वार में राज्य सरकार के विरोध में बीजेपी द्वारा बुलाए गए 12 घंटे के 'बंगाल बंद' के चलते राज्य में बस सेवाएं प्रभावित हुई हैं. यहां पर ड्राइवरों को हेलमेट लगाकर बस चलाते भी देखा गया है.


 





Bangla Bandh: बंगाल में सिर्फ बमबाज और गोलीबाज सुरक्षित- बीजेपी

बंगाल बंद को लेकर बीजेपी के राष्ट्रीय प्रवक्ता शहजाद पूनावाला ने कहा, "आज यह पूरी तरह से साफ है कि ममता दीदी नहीं, बल्कि 'तानाशाह दीदी' के तहत - मां, माटी, मानुष असुरक्षित हैं और केवल 'बलात्कारी, बमबाज और गोलीबाज' सुरक्षित हैं. कल हमने देखा कि छात्रों द्वारा चलाए जा रहे नबन्ना अभियान को रोकने के लिए 'तानाशाह दीदी' हर कोशिश कर रही हैं. लाठी, हॉकी स्टिक, कंटेनर, बैरिकेड्स, आंसू गैस, वॉटर कैनन हर चीज का इस्तेमाल किया गया. प्रदर्शनकारियों पर हिंसा की गई."


पूनावाला ने कहा, "टीएमसी सांसद द्वारा प्रदर्शनकारियों का मजाक उड़ाया गया और उन्हें हत्यारा, बलात्कारी और न जाने क्या-क्या कहा गया. आज जब जनता का बंद है. इसे जनता का समर्थन है, तो उसमें तोड़फोड़ करने, लोगों को भड़काने और हिंसा का रूप देने के लिए इस तरह की घटना हो रही है. जांच तो होनी ही चाहिए. मीडिया रिपोर्ट आ गई है कि कैसे बीजेपी नेता की गाड़ी पर गोलियां चलाई गईं और कैसे नेता घायल हुए हैं."

Bangla Bandh Live: टीएमसी के गुंडों ने की प्रियांगु की कार पर फायरिंग- सुवेंदु अधिकारी का आरोप

पश्चिम बंगाल विधानसभा में विपक्ष के नेता सुवेंदु अधिकारी ने कहा है कि टीएमसी के कार्यकर्ताओं ने प्रियांगु पांडे की कार पर हमला किया है. उन्होंने एक पोस्ट में कहा, "भाटपाड़ा में जाने-माने बीजेपी नेता प्रियांगु पांडे की गाड़ी पर टीएमसी के गुंडों ने फायरिंग की. गाड़ी के ड्राइवर को गोली लगी है. इस तरह से ममता बनर्जी और टीएमसी बीजेपी को सड़क पर उतरने के लिए मजबूर करने की कोशिश कर रही हैं. बंद सफल है और लोगों ने इसका भरपूर समर्थन किया है. पुलिस और टीएमसी के गुंडों का जहरीला कॉकटेल बीजेपी को डरा नहीं पाएगा."


 

Bangla Bandh Updates: बीजेपी नेता की कार पर बम फेंकने के मामले में चार गिरफ्तार

उत्तर 24 परगना के भाटपाड़ा इलाके में बीजेपी नेता प्रियांगु पांडे की कार पर हमला किया गया है. इस हमले में दो लोग घायल हुए हैं, जिसमें उनका ड्राइवर भी शामिल है. प्रियांगु का कहना है कि उनकी कार पर बम भी फेंका गया और फायरिंग भी की गई. पुलिस ने घटनास्थल से देसी बम भी बरामद किया है. साथ ही एक्शन लेते हुए चार लोगों को गिरफ्तार किया है. 

Bangla Bandh Latest Updates: बीजेपी नेता रूप गांगुली को हिरासत में लिया गया

बीजेपी नेता रूपा गांगुली को कोलकाता में हिरासत में लिया गया है. वह बंगाल बंद के दौरान प्रदर्शन कर रही थीं. रूपा गांगुली ने कहा, "टीएमसी के लोग कह रहे हैं कि लोग बंद का पालन नहीं कर रहे हैं जबकि बसें खाली जा रही हैं. इसका मतलब है कि लोग बंद के आह्वान का पालन कर रहे हैं. क्या आपने मुझे किसी को बंद का पालन करने के लिए मजबूर करते देखा? आजकल पुलिस इतना बुरा बर्ताव कर रही है, शर्म नहीं आती?"

Bangla Bandh: BJP नेता की कार पर फायरिंग वाली जगह मिला देसी बम

उत्तर 24 परगना के भाटपाड़ा में बीजेपी नेता प्रियांगु पांडे की कार पर 6-7 राउंड फायरिंग हुई है. उनकी कार पर देसी बम भी फेंका गया है. पुलिस को मौके से एक देसी बम भी बरामद हुआ है. बीजेपी के नेता अर्जुन सिंह का कहना है कि प्रियांगु की हत्या की प्लानिंग की गई थी. 


 





Bangla Bandh Live: बीजेपी नेता लॉकेट चटर्जी को पुलिस ने हिरासत में लिया

कोलकाता के बाटा चौक पर प्रदर्शन कर रहीं बीजेपी नेता लॉकेट चटर्जी को पुलिस ने हिरासत में लिया है. इस दौरान उन्होंने कहा, "मुझे कुछ नहीं होगा, जितना ये लोग मुझे हिरासत में लेंगे. उतना ही लोग इस प्रदर्शन का हिस्सा बनेंगे. ये लोगों का गुस्सा है और लोग सड़कों पर हैं. पुलिस लोगों को हिरासत में ले सकती है, विचारों को नहीं."


 





Bangla Bandh Latest Updates: कोलकाता के बाटा चौक पर बवाल

बीजेपी कार्यकर्ताओं ने बंद के दौरान कोलकाता के बाटा चौक पर प्रदर्शन किया है. पुलिस ने हालात को काबू में करने के लिए बीजेपी कार्यकर्ताओं को हिरासत में लिया है. बीजेपी ने 12 घंटे का बंद बुलाया है, जो शाम छह बजे खत्म होगा. 





Bangla Bandh: सुवेंदु अधिकारी भी कर रहे प्रदर्शन

बीजेपी के 12 घंटे के बंद को देखते हुए पश्चिम बंगाल में विपक्ष के नेता सुवेंदु अधिकारी भी सड़क पर उतर आए हैं. उन्हें नंदीग्राम में बीजेपी का झंडा लेकर बंद में शामिल होते हुए देखा गया है. 





Bangla Bandh Updates: मालदा में BJP-TMC कार्यकर्ताओं में झड़प, जमकर हुई हाथापाई

मालदा में बीजेपी-टीएमसी कार्यकर्ताओं के बीच झड़प हो गई है. बंद के दौरान दोनों दलों के समर्थक एक-दूसरे से भिड़ गए. टीएमसी और बीजेपी कार्यकर्ताओं के बीच जमकर हाथापाई हुई है. पश्चिमी बर्धमान में भी इसी तरह की झड़प देखने को मिली है. यहां बाजार बंद कराने को लेकर बहस हुई, जिसके बाद झड़प हो गई. 

Bangla Bandh Latest Updates: नबान्न अभियान के दौरान हिरासत में लिए गए छात्रों को रिहा करने की मांग, सुकांत मजूमदार ने लिखी चिट्ठी

पश्चिम बंगाल बीजेपी चीफ सुकांत मजूमदार ने गवर्नर सीवी आनंद बोस को चिट्ठी लिखी है. इसमें उन्होंने कहा है, "मैं पश्चिम बंग छात्र समाज द्वारा आयोजित नबान्न अभियान विरोध प्रदर्शन के दौरान शांतिपूर्ण छात्र कार्यकर्ताओं के खिलाफ पुलिस द्वारा अत्यधिक बल प्रयोग की हालिया घटनाओं की ओर आपका ध्यान आकर्षित करने के लिए लिख रहा हूं. हावड़ा, कोलकाता और पश्चिम बंगाल के अन्य इलाकों में अज्ञात संख्या में छात्रों को हिरासत में लिया गया है."


उन्होंने आगे कहा, "इस मामले में पुलिस की कार्रवाई असंगत और अकारण प्रतीत होती है, जो उन लोकतांत्रिक मूल्यों को कमजोर करती है जिनका हम एक राष्ट्र के रूप में पालन करते हैं. इन गंभीर चिंताओं के आलोक में, मैं आपसे पुलिस ज्यादती की इन घटनाओं के समाधान के लिए तत्काल और आवश्यक कदम उठाने का आग्रह करता हूं. इसके अलावा, मैं आपसे राज्य पुलिस को वर्तमान में हिरासत में लिए गए सभी छात्र कार्यकर्ताओं को बिना शर्त रिहा करने का निर्देश देने का आग्रह करता हूं, क्योंकि उनकी हिरासत उनके लोकतांत्रिक अधिकारों का उल्लंघन है."


 

Bangla Bandh: बंगाल में बीजेपी नेता की कार पर फायरिंग

बीजेपी नेता अर्जुन सिंह ने आरोप लगाया कि भाटपारा में बीजेपी नेता की कार पर 6 राउंड फायरिंग की गई है. ये घटना कैमरे में कैद हुई है. कुछ स्थानीय बदमाशों ने भाटपारा में स्थानीय नेता प्रियांगु पांडे की कार पर फायरिंग की. इसके बाद वहां से फरार हो गए. अर्जुन सिंह ने आरोप लगाया कि गोलीबारी में बीजेपी नेता रवि सिंह घायल हो गए हैं. प्रदेश बीजेपी द्वारा बुलाए गए 12 घंटे के बंद के बीच प्रियांगु पांडे की कार पर फायरिंग की गई है.


 

Bangla Bandh Live: बंद जारी है, टीएमसी कार्यकर्ताओं को हमें रोकने के लिए भेजा- बीजेपी विधायक

बीजेपी विधायक अशोक कीर्तनिया ने कहा है, ''बंद चल रहा है. पुलिस कुछ नहीं कर पा रही है, इसलिए टीएमसी के कार्यकर्ता यहां हैं. ममता (मुख्यमंत्री ममता बनर्जी) ने उन्हें भेजा. हम यहां से नहीं हटेंगे, हम लड़ाई जारी रखेंगे."


 

Bangla Bandh: एनबीएसटीसी के ड्राइवरों ने सुरक्षा के लिए पहना हेलमेट

कूचबिहार में उत्तर बंगाल राज्य परिवहन निगम (एनबीएसटीसी) की बसों के ड्राइवर हेलमेट पहने नजर आए. कल नबन्ना अभियान के दौरान प्रदर्शनकारियों पर पुलिस द्वारा लाठीचार्ज और आंसू गैस के इस्तेमाल के बाद राज्य सरकार के विरोध में बीजेपी ने 12 घंटे का 'बंगाल बंद' बुलाया है. एक बस ड्राइवर ने कहा, "आज बंद के कारण हम हेलमेट पहन रहे हैं. विभाग ने हमें हेलमेट दिया है."


 





Bangla Bandh Updates: मेट्रो स्टेशन बंद कराने की हुई कोशिश

कोलकाता के श्यामबाजार मेट्रो स्टेशन भी बीजेपी के कार्यकर्ता पहुंचे हैं. मेट्रो को बंद कराने की कोशिश की गई है. बीजेपी कार्यकर्ताओं को पुलिस ने मौके से हटाया. कोलकाता के हावड़ा ब्रिज पर भी बीजेपी के बंद का असर दिख रहा है. बीजेपी के कार्यकर्ता कल छात्रों पर लाठीचार्ज के विरोध में जगह जगह प्रदर्शन कर रहे हैं.

Bangla Bandh Latest Updates: बैरकपुर में टीएमसी और बीजेपी कार्यकर्ताओं में झड़प

नॉर्थ 24 परगना में भी BJP का प्रदर्शन जारी है. बैरकपुर रेलवे स्टेशन और बाजार बंद कराने की कोशिश की गई है. यहां टीएमसी और बीजेपी कार्यकर्ताओं में झड़प हुई है. पुलिस ने बीजेपी कार्यकर्ताओं को हटाया. 


 

Bangla Bandh: बीजेपी का बंद होगा फ्लॉप- टीएमसी

कोलकाता में मंगलवार को हुए प्रदर्शन पर TMC नेता कुणाल घोष ने कहा कि पुलिस ने हालात कंट्रोल करने के लिए कम से कम कार्रवाई की. बीजेपी का आज बुलाया गया बंद फ्लॉप साबित होगा. डॉक्टर के रेप-मर्डर केस को लेकर पश्चिम बंगाल में जबरदस्त प्रदर्शन हुआ. पुलिस और प्रदर्शनकारियों के बीच झड़प भी देखने को मिली. नबन्ना अभियान के दौरान हुई हिंसा में 200 से ज्यादा गिरफ्तारी हुई है.

Bangla Bandh Live: पश्चिम बंगाल में सभी सरकारी कार्यालय खुले

आज पश्चिम बंगाल में सभी सरकारी कार्यालय खुले रहेंगे. इमरजेंसी की स्थिति और छुट्टी पर गए कर्मचारियों को छोड़कर बाकी सभी को दफ्तर आना होगा. राज्य सरकार की तरफ से निर्देश जारी किए गए हैं.

Bangla Bandh Latest Updates: बीजेपी के बंद के खिलाफ उतरे टीएमसी कार्यकर्ता

टीएमसी पार्टी के कार्यकर्ताओं ने आज बीजेपी के 12 घंटे के 'बंगाल बंद' आह्वान के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया.  बनगांव-सियालदह के बीच ट्रेन सेवा बाधित हो गई, जिसे अब बहाल कर दिया गया है. टीएमसी नेता नारायण घोष ने कहा, "वे (बीजेपी) गरीब लोगों को परेशान करना चाहते हैं. वे पश्चिम बंगाल में डकैती करने आए हैं. आम और गरीब लोग ममता बनर्जी के साथ हैं. ऐसी चीजें करके पश्चिम बंगाल को रोका नहीं जा सकता."


 





Bangla Bandh: हावड़ा में हेलमेट लगाकर बस चला रहे ड्राइवर

पश्चिम बंगाल में आज 12 घंटे का बंद बुलाया गया है, जिसका असर दिखने लगा है. हावड़ा में सरकारी बसों के ड्राइवरों को हेलमेट लगाकर बस चलाते हुए देखा गया है. एक ड्राइवर ने कहा, 'आज बंद है, इसलिए हम हेलमेट पहन रह हैं.' एक अन्य ड्राइवर ने बताया, "हम लोग सुरक्षा के लिए हेलमेट पहन रहे हैं." 


 





Bangla Bandh Live: अलीपुरद्वार में बीजेपी कार्यकर्ताओं को हिरासत में लिया गया

पुलिस ने अलीपुरद्वार में प्रदर्शन कर रहे बीजेपी कार्यकर्ताओं को हिरासत में लिया. कल नबन्ना अभियान के दौरान प्रदर्शनकारियों पर पुलिस द्वारा लाठीचार्ज और आंसू गैस के इस्तेमाल के बाद राज्य सरकार के विरोध में बीजेपी ने 12 घंटे का 'बंगाल बंद' बुलाया है.





Bangla Bandh Updates: सिलिगुड़ी में बंद का असर नहीं

बीजेपी ने बंगाल में 12 घंटे का बंद बुलाया है. सिलिगुड़ी की तस्वीरें सामने आई हैं, जहां अभी सड़कों पर बंद का असर नहीं दिख रहा है. लोग सामान्य तरीके से आ जा रहे हैं. हालांकि, बंद का असर कुछ घंटों में देखने को मिल सकता है. 





Bangla Bandh Latest Updates: पुलिस ने SC के आदेशों को किया अमान्य- अग्निमित्रा पॉल

बीजेपी नेता अग्निमित्रा पॉल ने बंगाल सरकार के विरोध में बीजेपी द्वारा बुलाए गए 12 घंटे के 'बंगाल बंद' की समीक्षा की. उन्होंने कहा, "वे (पुलिस) घिनौने रवैये के साथ घूम रहे हैं. वे सब रीढ़विहीन हो गये हैं. पुलिस ने सुप्रीम कोर्ट के आदेशों को अमान्य कर दिया है. उन्होंने प्रदर्शनकारियों पर केमिकल मिले हुए वाटर कैनन का इस्तेमाल किया. वे राज्य की महिलाओं को सुरक्षा प्रदान करने में असमर्थ हैं और जब महिलाएं विरोध करती हैं, तो वे उन्हें तितर-बितर करने के लिए बल प्रयोग करते हैं. हम विरोध जारी रखेंगे."





Bangla Bandh: सरकार लोगों की आवाज को कर रही अनसुना- सुकांत मजूमदार

बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष सुकांत मजूमदार ने कहा, ‘‘हमें सुबह से लेकर शाम तक की आम हड़ताल का आह्वान करने के लिए मजबूर होना पड़ रहा है, क्योंकि यह निरंकुश शासन लोगों की आवाज को अनसुना कर रहा है, जो मृत डॉक्टर बहन के लिए न्याय की मांग कर रहे हैं. न्याय के बजाय, ममता बनर्जी की पुलिस राज्य के शांतिप्रिय लोगों के साथ बर्बर व्यवहार कर रही है, जो केवल महिलाओं के लिए सुरक्षित माहौल चाहते हैं.’’ 

Bangla Bandh Live: कितने बजे से कितने बजे तक रहेगा बंगाल बंद?

बंगाल बंद की शुरुआत सुबह 6 बजे से हो चुकी है, जो शाम 6 बजे तक जारी रहने वाली है. इस दौरान राजधानी कोलकाता में इसका असर देखने को मिल सकता है. बंद के दौरान लोगों से गुजारिश की गई है कि वे दुकानों को बंद रखें. 

Bangla Bandh Updates: बंगाल बंद क्यों बुलाया गया है?

बीजेपी की तरफ से बंगाल बंद दो वजहों से बुलाया गया है, जिसमें पहली वजह मंगलवार को प्रदर्शन के दौरान लोगों पर पुलिस कार्रवाई का विरोध करना है और दूसरी वजह मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के इस्तीफे की मांग है. मंगलवार को हुए प्रदर्शन के दौरान भी प्रदर्शनकारियों ने सीएम के इस्तीफे की मांग को लेकर ही राज्य सचिवालय तक मार्च किया था. 

Bangla Bandh Latest Updates: ममता सरकार ने बंद में हिस्सा नहीं लेने की गुजारिश की

बंगाल सरकार ने मंगलवार को राज्य की जनता से इस बंद में भाग नहीं लेने का आग्रह किया है. मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के मुख्य सलाहकार अलपन बंदोपाध्याय ने कहा, सरकार बुधवार को किसी बंद की अनुमति नहीं देगी. हम लोगों से अपील करते हैं कि इसमें भाग नहीं लें. सामान्य जनजीवन अप्रभावित रहे, इसके लिए सरकार सभी कदम उठाएगी. 

Bangla Bandh: पश्चिम बंगाल में 12 घंटे का बंद

बीजेपी ने राज्य सचिवालय ‘नबान्न’ तक मार्च में भाग लेने वालों पर पुलिस की कार्रवाई के विरोध में 28 अगस्त को पश्चिम बंगाल में 12 घंटे के बंद का ऐलान किया है. बंद की शुरुआत आज सुबह से हो चुकी है. सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस ने दावा किया कि हड़ताल का मकसद महिला डॉक्टर के साथ रेप-मर्डर मामले को लेकर लोगों की पीड़ा का फायदा उठाकर राज्य में अशांति फैलाने की बीजेपी की साजिश को उजागर कर दिया है. 

बैकग्राउंड

Bangla Bandh Live: बीजेपी ने बुधवार (28 अगस्त) यानी आज पश्चिम बंगाल में 12 घंटे का बंद बुलाया है. राजधानी कोलकाता में मंगलवार (27 अगस्त) को रेप-मर्डर मामले को लेकर प्रदर्शनकारियों ने राज्य सचिवालय ‘नबान्न’ तक मार्च करने का प्रयास किया. इस दौरान उनकी पुलिस से झड़प हो गई और फिर पुलिस ने लाठीचार्ज एवं पानी की बौछारों का सहारा लिया. बीजेपी ने पुलिस की कार्रवाई के विरोध में 28 अगस्त को पश्चिम बंगाल में 12 घंटे के बंद का ऐलान किया है. बंद का असर बड़े पैमाने पर दिख रहा है.


दरअसल, कोलकाता के आरजी कर मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल में महिला डॉक्टर के साथ रेप-मर्डर मामले को लेकर मुख्यमंत्री ममता बनर्जी का इस्ताफी मांगा जा रहा था. इसे लेकर कोलकाता में जबरदस्त प्रदर्शन हुए. प्रदर्शनकारियों ने मांग की कि कानून-व्यवस्था में लचर प्रदर्शन करने की वजह से ममता को इस्तीफा देना चाहिए. पुलिस ने ‘नबान्न’ की ओर बढ़ रही भीड़ को तितर-बितर करने के लिए लाठीचार्ज किया तथा आंसू गैस के गोले छोड़े और पानी की बौछार का इस्तेमाल किया. 


बीजेपी नेताओं ने सड़क पर उतरकर जबरदस्त तरीके से प्रदर्शन किया है. बीजेपी नेता रूपा गांगुली औऱ लॉकेट चटर्जी को तो पुलिस ने हिरासत में भी ले लिया. उत्तर 24 परगना में बीजेपी नेता की कार पर हमला किया गया है. बीजेपी बंगाल अध्यक्ष सुकंता मजूमदार ने कहा है कि पुलिस सिर्फ हमारी पार्टी के नेताओं को गिरफ्तार कर रही है, आरोपियों को नहीं. 


कोलकाता रेप-मर्डर मामले को लेकर पश्चिम बंगाल में बवाल अपने चरम पर है. आरजी कर मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल में महिला डॉक्टर के साथ हुई दरिंदगी को लेकर ममता सरकार बुरी तरह घिर चुकी है. फिलहाल सीबीआई कोलकाता मामले की जांच कर रही है और आरोपी संजय रॉय का पॉलीग्राफ टेस्ट भी हो चुका है. बंगाल बंद से जुड़े अपडेट्स आप नीचे दिए गए कार्ड्स में पढ़ सकते हैं.  

- - - - - - - - - Advertisement - - - - - - - - -

TRENDING NOW

© Copyright@2024.ABP Network Private Limited. All rights reserved.