Bangladesh Crisis News: बांग्लादेश की अंतरिम सरकार के नए मुखिया मोहम्मद यूनुस ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को फोन किया और हिंसक विरोध प्रदर्शनों के बीच बांग्लादेशी हिंदुओं और अन्य अल्पसंख्यकों की सुरक्षा का आश्वासन दिया. इस बात की जानकारी पीएम मोदी ने खुद सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म के जरिए दी. 


उन्होंने एक्स (पूर्व में ट्विटर) पर कहा, "प्रोफेसर मुहम्मद यूनुस से फोन पर बात की. मौजूदा स्थिति पर विचारों का आदान-प्रदान किया. लोकतांत्रिक, स्थिर, शांतिपूर्ण और प्रगतिशील बांग्लादेश के लिए भारत के समर्थन को दोहराया. उन्होंने बांग्लादेश में हिंदुओं और सभी अल्पसंख्यकों की सुरक्षा, संरक्षण और संरक्षा का आश्वासन दिया."






स्वतंत्रता दिवस के मौके पर भी पीएम मोदी ने जताई थी चिंता 


बीते दिन स्वतंत्रता दिवस के मौके पर अपने भाषण में प्रधानमंत्री मोदी ने कहा था कि उन्हें उम्मीद है कि हिंसा प्रभावित बांग्लादेश में स्थिति जल्द ही सामान्य हो जाएगी. 140 करोड़ भारतीय पड़ोसी देश में हिंदुओं और अल्पसंख्यकों की सुरक्षा को लेकर चिंतित हैं. वहीं, मोहम्मद यूनुस ने राजधानी ढाका में ढाकेश्वरी मंदिर में जाकर बांग्लादेश के हिंदुओं से संपर्क किया था. उन्होंने पूर्व प्रधानमंत्री शेख हसीना को सत्ता से हटाए जाने के बाद हाल ही में हुई हिंसा के दौरान अल्पसंख्यकों पर हमला करने वालों को सजा देने का वादा किया था.


8 अगस्त को मोहम्मद यूनुस ने संभाली कमान


बांग्लादेश में हालात बिगड़ने के बाद यूनुस ने 8 अगस्त को अंतरिम सरकार के प्रमुख के रूप में शपथ ली थी. उन्होंने शेख हसीना के अचानक इस्तीफा देने और भारत आने के बाद बांग्लादेश की कमान संभाली है. नौकरियों में विवादास्पद कोटा प्रणाली को लेकर सरकार के खिलाफ हुए घातक विरोध प्रदर्शनों के बाद देश में अशांति फैल गई थी.


ये भी पढ़ें: Sheikh Hasina: भारत में भी शेख हसीना को सुकून नहीं, अब ये बड़ा कदम उठा सकती है मोहम्मद यूनुस की अंतरिम सरकार