Bangladesh Crisis News: हिंसक छात्र आंदोलन के बाद शेख हसीना को प्रधानमंत्री पद से इस्तीफा देकर बांग्लादेश छोड़ने पर मजबूर होना पड़ा. शेख हसीना फिलहाल भारत में हैं. अब उन्हें भारत में शरण देने को लेकर हैदराबाद के सांसद असदुद्दीन ओवैसी ने मोदी सरकार पर सवाल खड़े किए हैं. एआईएमआईएम चीफ असदुद्दीन ओवैसी ने 'द रेड माइक' को दिए इंटरव्यू में कहा कि मोदी सरकार ने बांग्लादेश की पूर्व पीएम शेख हसीना को भारत आने क्यों दिया? उन्होंने कहा कि हमको देश से मतलब है. वहां के लीडर से नहीं.


इस इंटरव्यू के दौरान AIMIM सांसद असदुद्दीन ओवैसी ने कहा कि आज 2 दिन के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि हम बांग्लादेश की जनता के साथ हैं. उन्होंने कहा कि आप उसी वक्त उन्हें मना कर देते. आपने बांग्लादेश की पूर्व प्रधानमंत्री शेख हसीना को भारत आने क्यों दिए? क्या जरूरत थी शेख हसीना को भारत आने देने की. उन्होंने आगे कहा हमें बांग्लादेश से मतलब है ना कि वहां के नेता से मतलब रखना हैं.


असदुद्दीन ओवैसी ने PM मोदी पर कसा तंज


असदुद्दीन ओवैसी ने आगे कहा कि बांग्लादेश की पूर्व पीएम शेख हसीना कोई देश तो नहीं है. उन्होंने पीएम मोदी पर निशाना साधते हुए कहा कि आपने शेख हसीना को यहां बुला लिया. अगर, कल कोई वहां की अंतरिम सरकार कहेगी, उनकी वजह से 400 से 500 लोगों की मौत हुई है. तब कहा जाएगा कि भारत शेख हसीना को वापस करें.. ऐसे में तब हमारे लिए भारत में कितनी परेशानी की बात बन जाएगी.






इस्तीफा देकर भारत आ गईं थी आवामी लीग की नेता शेख हसीना


बांग्लादेश में 2 महीने से चल रहे आरक्षण विरोधी छात्र आंदोलन के बाद प्रधानमंत्री शेख हसीना ने 5 अगस्त को पद से इस्तीफा दे दिया था. इसके बाद उन्होंने देश छोड़ दिया और ढाका से अगरतला के रास्ते भारत पहुंचीं थीं. उनका C-130 ट्रांसपोर्ट एयरक्राफ्ट शाम 6 बजे गाजियाबाद के हिंडन एयरबेस लैंड हुआ था. उनके यहां से लंदन या किसी दूसरे देश जाने की खबर थी. हालांकि ब्रिटेन और किसी अन्य देश की तरफ से परमिशन नहीं मिलने के कारण हसीना फिलहाल भारत में रह रही हैं.


ये भी पढ़ें: Encounter in Doda: जम्मू-कश्मीर के डोडा में 4 आतंकियों के मारे जाने की आशंका, सेना के कैप्टन भी शहीद