Bagladesh Crisis News: बांग्लादेश में आरक्षण के नाम पर जो आग लगाई गई उसने रौद्र रूप धारण कर लिया. यहां तक कि हिंदुओं को भी निशाना बनाया गया. मामले पर केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने विपक्षी गठबंधन INDIA पर निशाना साधा है. उन्होंने कहा कि जो लोग फिलिस्तीन पर रोना रो रहे थे, उनकी धर्मनिरपेक्षता हिंदुओं को लेकर मर जाती है. 


गिरिराज सिंह ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स (पूर्व में ट्विटर) पर लिखा, "इंडी एलायंस के लोग फिलिस्तीन पर रो रहे थे और बांग्लादेश में हो रहे हिंदुओं के नरसंहार पर चुप हैं. इनकी धर्मनिरपेक्षता हिंदुओं के दर्द पर मर जाती है." वहीं, मामले को लेकर विदेश मंत्री एस. जयशंकर ने आज संसद में कहा कि भारत स्थिति पर पैनी नजर रखे हुए है और अधिकारियों के संपर्क में है.


क्या किसी प्लानिंग के तहत हो रहे हिंदुओं पर हमले?


बांग्लादेश के अल्पसंख्यकों, मुख्य रूप से हिंदुओं के खिलाफ पहले छिटपुट हिंसा की खबरें सामने आईं लेकिन देखते ही देखते ये बढ़ने लगी. ढाका में समाचार चैनलों पर भी हिंसा की खबरें चलीं, अल्पसंख्यकों के लिए काम करने वाले संगठनों ने सोशल मीडिया पर मदद के लिए गुहार लगाई. बांग्लादेश के खुलना डिवीजन के मेहरपुर में एक इस्कॉन मंदिर में सोमवार को प्रदर्शनकारियों ने तोड़फोड़ की और आग लगा दी. हिंदुओं के घरों को निशाना बनाया गया यहां तक कि महिलाओं और नौजवान लड़कियों का अपहरण किया गया.  


बांग्लादेश में 30 प्रतिशत से 8 प्रतिशत हो गई हिंदू आबादी


ऐसा नहीं है कि शेख हसीना के समय में बांग्लादेश के अल्पसंख्यकों को निशाना नहीं बनाया जाता था, लेकिन वो इसे रोकने में सक्षम थीं. अब जब उनको खुद ही देश छोड़कर निकलना पड़ा तो ऐसे में ये घटनाएं खुलेआम होने लगीं. आज बांग्लादेश में हिंदुओं की 8 प्रतिशत आबादी है, जो 1947 की तुलना में काफी कम है. उस समय हिंदू आबादी 30 प्रतिशत थी.


ये भी पढ़ें: शेख हसीना अगले 48 घंटों में छोड़ देंगी भारत! अमेरिका ने रद्द किया वीजा, जानें अब किस देश में लेंगी शरण