Uddhav Thackeray On PM Modi: बांग्लादेश में हिंसा का दौर थमने का नाम नहीं ले रहा है. तख्तापलट के बाद बांग्लादेश की पूर्व पीएम शेख हसीना इस्तीफा देकर भारत आ गई थीं. जिसके बाद से बांग्लादेश में हिंदुओं पर लगातार हमले शुरू हो गए थे. अब इसको लेकर शिवसेना (यूबीटी) प्रमुख उद्धव ठाकरे ने पीएम नरेंद्र मोदी पर निशाना साधा है. उन्होंने कहा, 'अगर वह यूक्रेन और रूस के बीच युद्ध रोक सकते हैं तो पापा से कहें कि वह इस युद्ध को भी रोकें. पापा, बांग्लादेश में हिंदुओं पर अत्याचार हो रहे हैं, कृपया उनके साथ न्याय करें.'


हिंदुस्तान टाइम्स की रिपोर्ट के अनुसार शिवसेना (यूबीटी) प्रमुख उद्धव ठाकरे ने बुधवार (7 अगस्त) को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को हिंसा से तबाह बांग्लादेश में हिंदुओं के खिलाफ अत्याचार रोकने की चुनौती दी. एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान ठाकरे ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी यूक्रेन में युद्ध रोक सकते हैं, वे निश्चित रूप से भारत के पड़ोसी देश में भी ऐसा कर सकते हैं. उन्होंने कहा, "यदि प्रधानमंत्री मोदी यूक्रेन में युद्ध रोक सकते हैं, तो उन्हें बांग्लादेश में भी इसी तरह के कदम उठाने चाहिए और वहां के हिंदुओं को बचाना चाहिए.


बांग्लादेश में हिंदुओं पर हो रहा अत्याचार PM मोदी करें न्याय- ठाकरे


महाराष्ट्र के पूर्व सीएम और शिवसेना (यूबीटी) प्रमुख ठाकरे ने बीजेपी के लोकसभा चुनाव अभियान के विज्ञापन पर कटाक्ष करते हुए कहा, "अगर वह यूक्रेन और रूस के बीच युद्ध रोक सकते हैं, तो पापा से कहें कि वह इस युद्ध को भी रोकें. पापा, बांग्लादेश में हिंदुओं पर अत्याचार हो रहे हैं, कृपया उनके साथ भी न्याय करें.


जनता की कोर्ट ने बांग्लादेश में सुनाया फैसला  


बांग्लादेश से शेख हसीना को निकाले जाने पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए उद्धव ठाकरे ने आशंका जताई कि भारत में भी ऐसी ही स्थिति पैदा हो सकती है. "क्या आपको लगता है कि भारत में भी ऐसी ही स्थिति विकसित होनी चाहिए?" उन्होंने कहा, "केवल एक ही संदेश है... जनता सबसे ऊपर है और किसी भी राजनेता को उनके धैर्य की परीक्षा नहीं लेनी चाहिए. यदि आप ऐसा करते हैं, तो बांग्लादेश में देखा गया कि जनता की अदालत क्या कर सकती है. जनता की अदालत सर्वोच्च है. जनता की अदालत ने बांग्लादेश में फैसला सुनाया है.


विरोध प्रदर्शन करने आए दिल्ली के किसानों को कहा गया 'आतंकी'


बांग्लादेश की पूर्व पीएम उद्धव ठाकरे ने आगे कहा कि बांग्लादेश में प्रदर्शनकारियों को रजाकार कहा गया था. इसी तरह, उन्होंने दावा किया कि भारत में प्रदर्शन कर रहे किसानों को आतंकवादी कहा गया. ठाकरे ने कहा, "राष्ट्रीय राजधानी में विरोध प्रदर्शन करने आए किसानों को आतंकवादी कहा गया. बांग्लादेश की यह स्थिति सभी के लिए चेतावनी है. किसी को भी यह नहीं सोचना चाहिए कि वे भगवान से ऊपर हैं. हम सभी इंसान हैं.


यह भी पढ़ेंः विनेश हुईं डिस्क्ववालीफाई तो संसद में हंगामा, विपक्ष ने पूछा- सरकार का स्टैंड