Bangladesh Government Crisis: बांग्लादेश में आरक्षण को उठी मांग को लेकर बड़े पैमाने पर हिंसा होने के बाद पूर्व पीएम शेख हसीना ने देश छोड़ दिया है. इसी बीच सीपीआई सांसद संतोष कुमार ने सोमवार (5 अगस्त) को बड़ा बयान दिया है. उन्होंने कहा कि "बांग्लादेश में हुए चुनाव स्वतंत्र और निष्पक्ष नहीं थे. चुनावों में बड़े पैमाने पर धांधली और हिंसा हुई थी. इसलिए विपक्ष का यह आरोप सही था कि सत्तारूढ़ मोर्चे ने चुनावों में बाधा डाली थी.


न्यूज एजेंसी पीटीआई से बातचीत में कम्यूनिस्ट पार्टी ऑफ इंडिया के सांसद पी. संतोष कुमार ने बांग्लादेश में हिंसक विरोध प्रदर्शनों और राजनीतिक संकट पर कहा, "वहां पर चुनाव स्वतंत्र और निष्पक्ष नहीं हुए थे.


तानाशाह अब और नहीं टिक सकते- संतोष कुमार


राज्यसभा सांसद संतोष कुमार ने आगे कहा कि बांग्लादेश में हुए आम चुनावों में बड़े पैमाने पर धांधली और हिंसा हुई थी. इसलिए विपक्ष का यह आरोप सही था कि सत्तारूढ़ पार्टी आवामी लीग ने आम चुनावों में बाधा डाली. उन्होंने आगे कहा कि अब इतिहास में यह फिर साबित हो गया है कि तानाशाह अब और नहीं टिक सकते.






सेना अंतरिम सरकार बनाने का कर चुकी है ऐलान


बांग्लादेश की पूर्व पीएम शेख हसीना ने प्रधानमंत्री पद से इस्तीफा देने के बाद बांग्लादेश छोड़ दिया है. इसके बाद सेना वहां अंतरिम सरकार बनाने का ऐलान कर चुकी है. हालांकि, इससे पहले हजारों प्रदर्शनकारी शेख हसीना के आवास में जबरन घुस गए थे और लूटपाट की वारदात को अंजाम दिया था. इस दौरान प्रदर्शनकारियों ने पार्टी कार्यालयों में भी आग लगा दी. इसके बाद वहां खौफ का माहौल पैदा हो गया. फिलहाल, वहां हालात सामान्य होने के आसार नजर नहीं आ रहे हैं.


ये भी पढ़ें: West Bengal News: पश्चिम बंगाल का नहीं होगा विभाजन, विधानसभा में सर्वसम्मति से प्रस्ताव पारित, CM ममता ने कही ये बात