Bangladesh Government Crisis: बांग्लादेश में हिंसा का दौरा जारी है. आरक्षण के नाम पर लाखों प्रदर्शनकारियों ने हिंसात्मक रवैया अपनाया. शेख हसीना देश छोड़कर जा चुकी हैं. इसी बीच पश्चिम बंगाल विधानसभा में विपक्ष के नेता शुभेंदु अधिकारी ने सोमवार (5 अगस्त) को बड़ा बयान दिया है. सुवेंदु अधिकारी ने कहा, “कुछ ही दिनों में एक करोड़ हिंदू शरणार्थी पश्चिम बंगाल आने वाले हैं. इसलिए आप तैयार रहें.


पश्चिम बंगाल विधानसभा के मानसून सत्र के दौरान विपक्ष के नेता सुवेंदु अधिकारी ने कहा, “बांग्लादेश में हिंदुओं का नरसंहार हो रहा है. रंगपुर में नगर परिषद के पार्षद हरधन नायक की हत्या कर दी गई. सिराजगंज के थाने में 13 पुलिसकर्मियों की हत्या कर दी गई. इनमें 9 हिंदू हैं. वहीं, नोआखली में हिंदुओं के घर जला दिए गए. मैं पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी और राज्यपाल से यही कहूंगा कि वे तुरंत इस मामले को लेकर भारत सरकार से बात करें.


बांग्लादेश जमात और कट्टरपंथियों के हाथों में जा रहा-सुवेंदु अधिकारी 


सुवेंदु अधिकारी ने सीएए का जिक्र करते हुए कहा, “सीएए में साफ है कि अगर किसी को धार्मिक उत्पीड़न के कारण पीटा जाता है, तो हमारा देश आगे आकर इन मामलों को देखेगा. मैं आपको बता रहा हूं कि अगर तीन दिनों के भीतर इस स्थिति पर काबू नहीं पाया गया तो बांग्लादेश जमात और कट्टरपंथियों के हाथों में जा रहा है. आपको पता होगा कि बांग्लादेश में भड़की हिंसा में मरने वालों की संख्या बढ़कर 300 हो गई है. उन्होंने कहा कि आरक्षण सुधार की मांग से शुरू हुआ आंदोलन सरकार बदलने के आंदोलन के रूप में तब्दील हो गया है.


प्रदर्शनकारियों और सरकार समर्थक लोगों के बीच हुई झड़प


बांग्लादेश में प्रधानमंत्री शेख हसीना की सरकार के इस्तीफे की मांग करने वाले प्रदर्शनकारियों और सरकार समर्थक लोगों के बीच भीषण झड़पें हुईं. दोनों गुटों के बीच टकराव में अब तक 300 लोगों की जान चली गई है और सैकड़ों अन्य लोग घायल हुए हैं. मारे गए लोगों में ज्याादातर पुलिसकर्मी हैं, जिन पर प्रदर्शनकारियों का गुस्सा फूट रहा है. इस दौरान प्रदर्शनकारियों ने पुलिस थानों, पुलिस चौकियों, सत्तारूढ़ पार्टी के दफ्तरों और उनके नेताओं के आवास पर हमला किया और कई वाहनों को आग के हवाले कर दिया.


ये भी पढ़ें: West Bengal News: पश्चिम बंगाल का नहीं होगा विभाजन, विधानसभा में सर्वसम्मति से प्रस्ताव पारित, CM ममता ने कही ये बात